scriptजिस दिन सेवानिवृत्ति उसी दिन कर्मचारी को मिले पेंशन पेमेन्ट ऑर्डर | EPFO, retired employees, pension, PPO, Gujarat news | Patrika News
अहमदाबाद

जिस दिन सेवानिवृत्ति उसी दिन कर्मचारी को मिले पेंशन पेमेन्ट ऑर्डर

EPFO, retired employees, pension, PPO, Gujarat news: ईपीएफओ की प्रयास से विश्वास योजना ला रही है रंग

अहमदाबादOct 06, 2023 / 08:17 pm

Pushpendra Rajput

जिस दिन सेवानिवृत्ति उसी दिन कर्मचारी को मिले पेंशन पेमेन्ट ऑर्डर

जिस दिन सेवानिवृत्ति उसी दिन कर्मचारी को मिले पेंशन पेमेन्ट ऑर्डर

अहमदाबाद. भविष्य निधि कार्यालय-अहमदाबाद की ओर सितम्बर में 914 पेन्शन दावे स्वीकृत किए गए, जिसमें प्राइवेट संस्थानों के 57 पेंशन भुगतान आदेश सेवानिवृत होने वाले कर्मचारियों को *प्रयास से विश्वास* योजना में सेवानिवृत्ति वाले दिन ही पेन्शन की औपचारिकता पूर्ण कराई गई। पेंशन पेमेन्ट ऑर्डर (पीपीओ) की कॉपी भारतीय मजदूर संघ के हिरण्मय पंड्या समेत कई कमेटियों के पधाधिकारी की उपस्थिति में वितरित किए गए।ऐसे पेन्शनर्स जिनके बैंक खाते क्षेत्रीय कार्यालय अहमदाबाद में नहीं हैं, ऐसे सभी प्रकरण में पेन्शनर्स की पेन्शन स्वीकृत करके पी.पी.ओ. की प्रतियां पेंशनर के नजदीकी बैंक से सम्बंधित कार्यालय को पेन्शन आदेश जारी करने के लिए पेपर्स भेजे जा रहे हैं।
गुजरात राज्य सड़क परिवहन निगम के 48 समेत अलग-अलग कम्पनियां जो कि गुजरात के कोने-कोने में काम करने वाले ड्राइवर, कंडक्टर, हेल्पर और अन्य कर्मचारियों को कार्मिक प्रबंधन और उनके प्रतिनिधियों लेखा अधिकारी दर्शन पटेल, लेखा अधिकारी जगदीश, जिग्नेश पटेल की उपस्थिति में पेन्शन पेमेंट ऑर्डर की अग्रिम प्रतियां सौंपी गई। अतिरिक्त केंद्रीय भविष्य निधि आयुक्त एस. बी. सिन्हा, क्षेत्रीय भविष्य निधि आयुक्त-I अहमदाबाद अवधेश कुमार सिंह के मार्गदर्शन और नेतृत्व में क्षेत्रीय भविष्य निधि आयुक्त-द्वितीय उमेश कुमार ने (पेन्शन), अहमदाबाद एवं ऑफ़िस टीमवर्क के सहयोग से वितरण किए गए।
इस मौके पर भविष्य निधि कार्यालय ने कर्मचारी पेंशन योजना के लाभों के बारे में अवगत कराया। उमेश कुमार ने पेन्शनर्स को संबोधित करते हुए पेंशन के लाभों के बारे में बताया और कहा कि किसी भी पेन्शनर्स को पेंशन कमिश्नर से मिलने के लिए किसी भी पूर्व अनुमति की आवश्यकता नहीं है।सभी पेन्शनर्स और उनके परिजन आनंदित और सन्तुष्ट थे। पेंशनर्स ने सेल्फ़ी पॉइंट पर पीपीओ के साथ सेल्फ़ी ली।

Hindi News / Ahmedabad / जिस दिन सेवानिवृत्ति उसी दिन कर्मचारी को मिले पेंशन पेमेन्ट ऑर्डर

ट्रेंडिंग वीडियो