scriptशर्मनाक! ताजमहल के अंदर कड़ी सुरक्षा के बावजूद खुले में पेशाब कर रहे हैं पर्यटक, वीडियो वायरल | tourists are urinating in garden of tajmahal While there are toilets inside | Patrika News
आगरा

शर्मनाक! ताजमहल के अंदर कड़ी सुरक्षा के बावजूद खुले में पेशाब कर रहे हैं पर्यटक, वीडियो वायरल

आगरा में ताजमहल घूमने आए पर्यटक खुले गार्डन में पेशाब कर रहे हैं। इससे ताजमहल की छवि को धूमिल कर रहे हैं। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है।

आगराSep 14, 2024 / 04:30 pm

Anand Shukla

tourists are urinating in garden of tajmahal While there are toilets inside
आगरा में ताजमहल के अंदर कड़ी सुरक्षा होने के बावजूद आपत्तिजनक गतिविधियां रुक नहीं पा रहीं हैं। शनिवार को ताजमहल के अंदर गार्डन में दो युवक पेशाब करते हुए दिखे गए। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद अधिकारियों ने जांच के आदेश दिए हैं।
ताजमहल में जगह जगह सीसीसीवी कैमरा लगा हुआ है। इतना ही चप्पे – चप्पे पर CISF के जवान भी तैनात हैं। आश्चर्य की बात ये है कि इतनी कड़ी सुरक्षा के बावजूद पर्यटक खुले में पेशाब कैसे कर रहे हैं। क्या वहां पर कोई जवान मौजूद नहीं था ? ऐसे में अब सीआईएसएफ और एएसआई के कर्मचारियों की तैनाती पर सवाल उठने लगे हैं।

जांच में जुटे ताजमहल सुरक्षाकर्मी

एएसआई के कर्मचारियों की अनदेखी के चलते पर्यटक नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। ताजमहल के अंदर शौचालय बना हुआ है। इसके बावजूद पर्यटक गार्डन में पेशाब कर रहे हैं और उनके पास के पर्यटक भी गुजरते दिख रहे हैं। हालांकि, वीडियो वायरल होने के बाद अधीक्षण पुरातत्वविद डॉ आरके पटेल ने ताजमहल प्रभारी से रिपोर्ट मांगी है। अब पता लगाया जा रहा है कि ये वीडियो कब का है?

Hindi News/ Agra / शर्मनाक! ताजमहल के अंदर कड़ी सुरक्षा के बावजूद खुले में पेशाब कर रहे हैं पर्यटक, वीडियो वायरल

ट्रेंडिंग वीडियो