scriptAgra में धड़ल्ले से बेची जा नकली दवा, 45 मेडिकल दुकानों के लाइसेंस रद्द   | Fake medicines being sold indiscriminately in Agra Licenses of 45 medical shops canceled | Patrika News
आगरा

Agra में धड़ल्ले से बेची जा नकली दवा, 45 मेडिकल दुकानों के लाइसेंस रद्द  

UP News: आगरा में कई नामी कंपनियों के नाम से नकली दवाइयां बेची जा रही थी। ड्रग विभाग की ओर से जांच के लिए भेजे गए 39 सैंपल फेल हो गए।

आगराMay 22, 2024 / 07:54 pm

Aman Kumar Pandey

Fake medicines

Fake medicines

Agra News: ताज नगरी आगरा में नकली दवाओं के खेल का खुलासा हुआ है। आगरा के दवा विक्रेताओं से लिए गए दवाओं के सैंपल जांच के लिए जब लैब भेजे गए। जांच में सैंपल फेल हो गए। जो दवाएं लोगों के स्वास्थ्य को बेहतर और ठीक करने के लिए दी जाती हैं वही दवाएं बाजार में नकली मिल रही है। आगरा ड्रग विभाग के द्वारा 39 सैंपल को जांच के लिए लैब भेजे गए। लैब में दवाओं के सैंपल की जांच की गई। इसमें सैंपल फेल हो गए। तब जाकर बाजार में नकली दवाओं के बेचने का सच सामने आया। 

45 दवा मेडिकलों के लाइसेंस रद्द

ताजनगरी में बड़ी मात्रा में खांसी के सिरप और एंटीबायोटिक दवाओं की सप्लाई होती है। लैब जांच को भेजे गए सैंपल की रिपोर्ट आने के बाद 45 दवा मेडिकल दुकानों के लाइसेंस निरस्त कर दिए गए हैं। 
यह भी पढ़ें

दूल्हे की हरकत से शादी का मंडप बना युध्द का मैदान, पूरा मामला जान आप भी हो जाएंगे हैरान!

दवा के 39 सैंपल जांच में फेल

ड्रग विभाग की ओर से जांच के लिए भेजे गए 39 सैंपल फैल हो गए। इसमें 20 सैंपल एंटीबायोटिक टेबलेट , 14 खांसी के सिरप और  5 गैस कैप्सूल के सैंपल शामिल थे। लैब रिपोर्ट आने के बाद ड्रग विभाग की ओर से फर्म मालिक सहित कंपनियों पर 12 केस दर्ज कराए गए हैं।

इन कंपनियों के नाम से बेची जा रही दवाएं

बाजा में जिन कंपनियों के नाम से नकली दवा में बेची जा रही है। उनके नाम है हिमालिया मेडिटेक, कैंडिला हेल्थ केयर ,प्योर एंड क्योर हेल्थकेयर , अल्फा प्रॉडक्ट , एबॉट हेल्थकेयर,विंग्स सहित नामी कंपनियों के नाम से नकली दवाई बाजार में बेची जा रही है। 

Hindi News/ Agra / Agra में धड़ल्ले से बेची जा नकली दवा, 45 मेडिकल दुकानों के लाइसेंस रद्द  

ट्रेंडिंग वीडियो