scriptCrime against women: आगरा सामूहिक दुष्कर्म मामले में पूर्व भाजपा नेता को जेल, मैरिज होम पर बुलडोजर चलवाने की मांग उठी | Crime against women Dalit girl raped in Agra demand to run bulldozer on marriage home | Patrika News
आगरा

Crime against women: आगरा सामूहिक दुष्कर्म मामले में पूर्व भाजपा नेता को जेल, मैरिज होम पर बुलडोजर चलवाने की मांग उठी

Crime against women पूर्व भाजपा नेता को पुलिस ने 151 में भेज दिया था जेल

आगराAug 24, 2024 / 05:01 pm

Shivmani Tyagi

Crime

प्रतीकात्मक फोटो

( Crime against women ) आगरा के मैरिज होम में दलित युवती से सामूहिक दुष्कर्म का मामला तूल पकड़ रहा है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने इस घटना को लेकर एक्स पर पोस्ट किया तो पुलिस हरकत में आई। इस घटना के मुख्य आरोपी के सहयोगी बताए जा रहे पूर्व भाजपा नेता का पहले शांतिभंग में चालान कर दिया था लेकिन अब मामले के तूल पकड़ने के बाद पुलिस ने पूर्व भाजपा नेता के खिलाफ भी पॉक्सो और एससीएसटी एक्ट के आरोपों में जांच शुरू कर दी है।

जाटव समाज की पंचायत के बाद मामले ने पकड़ा तूल

बसपा सुप्रीमो मायावती ने इस घटना को लेकर पोस्ट किया तो मामला सुर्खियों में आ गया। इसके बाद जाटव समाज की पंचायत हुई। इस पंचायत में आंदोलन की चेतावनी देते हुए मांग उठाई गई कि जिस मैरिज होम में इस वारदात को अंजाम दिया गया उसकी जांच कराई जाए। पंचायत में मौजूद लोगों ने कहा कि ये मैरिज होम अवैध है। ये भी आरोप लगाया कि मैरिज होम के मालिक पूर्व भाजपा नेता भी घटना में बराबर के हिस्सेदार हैं। इसलिए उनके खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई हो और मैरिज होम पर बुलडोजर चलाया जाए। इस पंचायत के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया है। इस पूरी घटना की जांच अब अफसरों की निगरानी में पुलिस क्षेत्राधिकारी कर रहे हैं।

पूर्व भाजपा नेता के खिलाफ अदालत में दिया गया प्रार्थना पत्र

मामले के तूल पकड़ने के बाद पीड़िता के स्वजन आरोप लगा रहे हैं कि पुलिस इस मामले में आरोपी पूर्व भाजपा नेता प्रेमचंद कुशवाह को बचाने की कोशिश कर रही है। आरोप लगते ही पुलिस बैकफुट पर आ गई है। घटना के विवेचक इंस्पेक्टर सदर प्रदीप कुमार ने अदालत ने प्रार्थना पत्र दिया है। इस प्रार्थना पत्र में अदालत से प्रार्थना की गई है कि आरोपी प्रेमचंद कुशवाह, जो न्यायाहिक हिरासत में जेल में बंद हैं उन्हे पोक्सो एक्ट और एससीएसटी एक्ट में भी तलब किया जाए।

अन्य संगठनों ने भी चढ़ाई आस्तीनें

इस मामले में बसपा सुप्रीमो की पोस्ट और जाटव समाज की पंचायत के बाद अब अन्य संगठनों ने भी आस्तीनें चढ़ा ली हैं। डॉक्टर आम्बेडकर अनुयायी एकता फाउंडेशन ने भी इस मामले में आस्तीनें चढ़ा ली हैं। संगठन के अध्यक्ष आशीष प्रिंस ने घटना पर गुस्सा जताते हुए कहा है कि मैरिज होम में ही किशोरी को मारकर दाबने की साजिश थी। जब किशोरी के स्वजन मैरिज होम पहुंचे तो मालिक ने दरवाजा बंद करवा दिया। घटना को छुपाने की कोशिश की और साक्ष्यों को मिटाने के लिए किशोरी को वहीं पर गाड़ने की साजिश थी। मैरिज होम के अंदर एक गड्ढा भी खुदा मिला है। ये मामले उठने के बाद अब इन सभी बिंदुओं पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

पीड़ित परिवार से मिले सांसद सुमन

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और राज्य सभा सदस्य रामजीलाल सुमन ने पीड़िता परिवार से मुलाकात की है। इसके बाद उन्होंने मीडियाकर्मियों से रूबरू होते हुए कहा कि घटना बेहद गंभीर है। बावजूद इसके पुलिस ने आरोपियों के बचाने का प्रयास किया है। यह भी कहा कि घटना सत्ता पक्ष से जुड़े एक प्रभावशाली व्यक्ति के मैरिज होम में घटी। उन्होंने ये भी कहा कि पीड़िता के परिवार आर्थिक रूप से भी सक्षम नहीं है। प्रशासन को इस ओर भी ध्यान देना चाहिए, परिवार को जल्द से जल्द मुआवजा दिलवाया जाना चाहिए।

जानिए पूरी घटना ( Crime against women )

यह घटना कोतवाली सदर क्षेत्र की है। पूर्व भाजपा नेता प्रेम चंद कुशवाह के मैरिज होम में दलित समाज की एक 16 वर्षीय किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना को आंजाम दिया गया। इस घटना का मुख्य आरोपी भीमसेन उर्फ भीमा है। भीमा पूर्व भाजपा नेता का चालक है। आरोप है कि यही पीड़िता को डरा धमकाकर अपने साथ मैरिज होम ले गया था। घटना के बारे जानकारी होने पर किशोरी के परिजन भी मैरिज होम पहुंच गए थे। यहां दोनों पक्षों में कहासुनी हुई। किशोरी के स्वजनों का आरोप है कि मैरिज होम के मालिक ने गेट बद करवा दिए और उन्हे अंदर नहीं जाने दिया। मामला खुलने पर पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जबकि मैरिज होम के मालिक का धारा 151 के तहत चालान कर दिया। बाद में जमानत अर्जी नहीं लगाई और पूर्व भाजपा नेता को जेल भेज दिया गया। अब इस मामले में किशोरी के स्वजन और जाटव समाज पूर्व भाजपा नेता पर भी पोक्सो और एससीएसटी के आरोपों में कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। पुलिस पर आरोप लगाया जा रहा है कि पुलिस जानबूझकर पूर्व भाजपा नेता को बचा रही है।
यह भी पढ़ें

Crime: मंदिर में चल रही पंचायत के बीच ताबड़तोड़ फायरिंग, पहलवान पर दागी 6 गोलियां, आगरा-दिल्ली हाईवे जाम

Hindi News/ Agra / Crime against women: आगरा सामूहिक दुष्कर्म मामले में पूर्व भाजपा नेता को जेल, मैरिज होम पर बुलडोजर चलवाने की मांग उठी

ट्रेंडिंग वीडियो