scriptलाइट कैमरा और एक्‍शन ने कराया बवाल, ‘तुमसे प्यार हुआ’ गाने पर आगरा में मुस्लिम समाज भड़का, आंदोलन शुरू | agra jama masjid album shooting controversy asi filed case after video went viral on social media | Patrika News
आगरा

लाइट कैमरा और एक्‍शन ने कराया बवाल, ‘तुमसे प्यार हुआ’ गाने पर आगरा में मुस्लिम समाज भड़का, आंदोलन शुरू

आगरा जामा मस्जिद में बिना अनुमति के एल्बम की शूटिंग की गई है। सोशल मीडिया पर गाना रिलीज होते ही मुस्लिम समाज ने विरोध शुरू कर दिया है।

आगराSep 20, 2024 / 02:52 pm

Swati Tiwari

up news

जामा मस्जिद में शूटिंग के बाद कार्रवाई की मांग

आगरा के शाही जामा मस्जिद में बिना इजाजत के एक एल्बम की शूटिंग हुई। इसे लेकर अब विवाद खड़ा हो गया है। सोशल मीडिया पर जामा मस्जिद में शूट किया गया गाना रिलीज होते ही मुस्लिम समाज ने विरोध शुरू कर दिया। समाज के लोग जामा मस्जिद इंतजामिया कमेटी की भूमिका पर भी सवाल उठा रहे हैं। लोगों ने एडीएम और आगरा पुलिस कमिश्नर को ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग की है। 

बिना इजाजत के हुई एल्बम की शूटिंग

‘तुमसे प्यार हुआ’ टाइटल से यह गाना कुछ दिन पहले रिलीज किया गया था। इसमें जामा मस्जिद के अंदर के सीन दिखाए गए हैं बाकी जामा मस्जिद के बाहर और बाजार का नजारा दिखाया गया है। इसके अलावा वीडियो में आगरा के होटल, रेस्टोरेंट के अलावा छोटी दरगाह भी शामिल है। इस वीडियो को अब तक 49 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं। गाने का वीडियो देख मुस्लिम समाज ने नाराजगी जाहिर की है।

एएसआई ने भेजा शिकायती पत्र

भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण एएसआई के वरिष्ठ संरक्षण सहायक कलंदर बिंद ने मंटोला थाना में शिकायत भेजी है. इसमें लिखा है कि, एएसआई संरक्षित स्मारक जामा मस्जिद में बिना अनुमति के शूटिंग की गई है। संरक्षित स्मारक में शूटिंग के लिए अनुमति के साथ ही पहले शुल्क भी जमा करना होता है। स्क्रिप्ट भी जमा करनी होती है। मगर, ऐसा नहीं हुआ। अब शूटिंग के वीडियो और फोटोज वायरल हो रहे हैं। 
यह भी पढ़ें

सांसद Kangana Ranaut के विरुद्ध परिवाद में 25 सितंबर को होगी अगली सुनवाई

जामा मस्जिद कमेटी के अध्यक्ष ने कही ये बात

इसके साथ ही सोशल मीडिया पर एल्बम के गाने रिलीज किए गए हैं। जामा मस्जिद परिसर के अंदर वीडियो शूट करना प्रतिबंधित है। इसके बाद भी जामा मस्जिद में वीडियो कैमरा, स्टैंड, ट्रॉली कैमरे का इस्तेमाल किया गया।  ये प्राचीन स्मारक तथा पुरातत्व स्थल एवं अवशेष नियम 1959 के नियम संख्या 41 (2 ए) का उल्लंघन है। जामा मस्जिद कमेटी के अध्यक्ष जाहिद कुरैशी ने कहा- इस गाने के लिए कोई परमिशन नहीं ली गई। यह हमारे सामने का मामला नहीं है। हमने सभी सीसीटीवी कैमरे चेक करवा लिए हैं। ऐसा प्रतीत होता है कि कोई टूरिस्ट के रूप में आया होगा, जिसने फोटोग्राफी की और इसे बाद में गाने से जोड़ दिया गया। हमें इसकी जानकारी नहीं है।

Hindi News/ Agra / लाइट कैमरा और एक्‍शन ने कराया बवाल, ‘तुमसे प्यार हुआ’ गाने पर आगरा में मुस्लिम समाज भड़का, आंदोलन शुरू

ट्रेंडिंग वीडियो