scriptAhmedabad News: अखाद्य सामग्री मिलने पर दो इकाइयां सील | Ahmedabad News_Two units sealed after unhygienic food items found | Patrika News
अगार मालवा

Ahmedabad News: अखाद्य सामग्री मिलने पर दो इकाइयां सील

विविध भागों से खाद्य पदार्थों के 136 नमूने लेकर जांच को भेजे

अगार मालवाSep 28, 2024 / 11:27 pm

Omprakash Sharma

File photo

आगामी त्योहारों के मद्देनजर सक्रिय हुई अहमदाबाद मनपा की स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अखाद्य सामग्री मिलने पर दो इकाइयों को सील कर दिया। इसके अलावा शहर के विविध भागों से खाद्य पदार्थों के 136 नमूने लेकर जांच को भेजे हैं।मनपा के अनुसार पिछले दिनों नरोडा-देहगाम रोड स्थित हंसपुरा में एक रेस्टोरेंट में अनहाइजेनिक भोजन होने की शिकायत मिलने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची थी। जांच के दौरान रेस्टोरेंट में फूड सेफ्टी के नियमों का पालन करने में अनियमितता मिली, जिससे इस रेस्टोरेंट को सील कर दिया है। चांदलोडिया में अन्य एक रेस्टोरेंट में भी इसी तरह की शिकायत मिलने पर जांच की गई। इस रेस्टोरेंट को भी सील किया गया।
मनपा की टीम ने गत 15 सितम्बर से शनिवार तक विविध खाद्य इकाइयों से शंकास्पद 136 नमूने लिए। इनमें मिठाई, दूध, मावा, नमकीन, बेकरी प्रोडेक्ट, खाद्यतेल आदि शामिल हैं। इस अवधि में कुल 714 इकाई की जांच की गई, इनमें से अनियमितता मिलने पर 245 को नोटिस दिए गए जबकि सवा तीन लाख से अधिक रुपए जुर्माने के रूप में वसूले गए। 945 किलो अखाद्य सामग्री व 462 लीटर अखाद्य पेय पदार्थ भी नष्ट किया गया।मनपा के अनुसार पिछले दिनों जांच के लिए भेजे गए नमूनों में से ओढव स्थित समृद्ध डेयरी प्रोडक्ट के दूध के नमूने के परिणाम (सब स्टैंडर्ड) आए हैं।

Hindi News / Agar Malwa / Ahmedabad News: अखाद्य सामग्री मिलने पर दो इकाइयां सील

ट्रेंडिंग वीडियो