scriptHindi Diwas 2024: लाइफस्टाइल और फैशन के नजरिये को भी बदल देंगी सेलिब्रिटी की ये किताबें | Patrika News
2231

Hindi Diwas 2024: लाइफस्टाइल और फैशन के नजरिये को भी बदल देंगी सेलिब्रिटी की ये किताबें

Hindi Diwas 2024 : फैशन और लाइफस्टाइल से संबंधित किताबें न केवल स्टाइल और ट्रेंड्स के बारे में ज्ञान देती हैं, बल्कि वे आपकी पर्सनल स्टाइल और आत्म-संवेदनशीलता (Self-sensitivity ) को भी बेहतर कर सकता हैं। यहाँ बेस्ट फैशन किताबों की सूची है जो फैशन और लाइफस्टाइल पर हैं, और उनके बारे में पूरी जानकारी भी दी गई है

जयपुरSep 08, 2024 / 07:49 pm

MEGHA ROY

Fashionista: The Bollywood Diaries by Shilpa Shetty

Fashionista: The Bollywood Diaries by Shilpa Shetty

Hindi Diwas 2024 : हिंदी दिवस के मौके पर फैशन और लाइफस्टाइल के बारे में गहरी जानकारी हासिल करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण किताबें पढ़ना एक शानदार विचार है। ये किताबें न सिर्फ भारतीय फैशन के विभिन्न पहलुओं को जानने में मदद करेंगी, बल्कि आपकी लाइफस्टाइल के नजरिये को भी बदल देंगी।  

Hindi Diwas 2024 : कब और क्यों मनाते हैं 

हिंदी दिवस हर साल 14 सितंबर को मनाया जाता है। यह दिन 1949 में भारतीय संविधान सभा द्वारा हिंदी को भारत की आधिकारिक भाषा के रूप में स्वीकार किए जाने की स्मृति में मनाया जाता है। इस दिन का उद्देश्य हिंदी भाषा की समृद्धि और विकास को बढ़ावा देना है, साथ ही हिंदी भाषा के महत्व और उसकी संस्कृति को लोगों के बीच फैलाना भी है। 
हिंदी दिवस पर विभिन्न कार्यक्रम, जैसे भाषाई प्रतियोगिताएँ, साहित्यिक आयोजन, और भाषाई विकास पर चर्चा की जाती हैं, ताकि हिंदी भाषा को प्रोत्साहित किया जा सके और उसकी अहमियत को बढ़ाया जा सके। इस दिन का लक्ष्य हिंदी भाषा को हर क्षेत्र में महत्वपूर्ण स्थान दिलाना और लोगों को उसकी उपयोगिता और सुंदरता के प्रति जागरूक करना है। 

यहां 10 भारतीय सेलिब्रिटी द्वारा लिखी गई किताबों की सूची है, जो फैशन और लाइफस्टाइल से संबंधित हैं और आपके ज्ञान को बढ़ा सकती हैं: 

The Style Diary of a Bollywood Diva by Sonam Kapoor 
क्यों पढ़ें: सोनम कपूर, जो भारतीय फैशन के प्रतीक हैं, अपनी व्यक्तिगत शैली और फैशन के टिप्स को बताती हैं, जो आपको स्टाइल और ट्रेंड्स के बारे में गहरी जानकारी देती हैं। 
How to be a Parisian Wherever You Are by Anne Berest, Audrey Diwan, Caroline de Maigret, and Sophie Mas 
क्यों पढ़ें: हालांकि यह किताब भारतीय नहीं है, लेकिन अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने इसे भारत में लोकप्रिय किया। यह किताब पेरिसियन स्टाइल के तत्वों को समझने में मदद करती है और भारतीय दर्शकों के लिए भी प्रेरणादायक हो सकती है। 
The Diary of a Social Butterfly by Moni Mohsin 
क्यों पढ़ें: यह किताब एक भारतीय समाज की महिला की दैनिक जीवन और फैशन के प्रति उसकी समझ को प्रस्तुत करती है, जिसमें भारतीय समाज की झलक भी मिलती है। 
Fashionista: The Bollywood Diaries by Shilpa Shetty 
क्यों पढ़ें: शिल्पा शेट्टी अपनी जीवनशैली, फिटनेस, और फैशन के टिप्स को साझा करती हैं, जो एक स्वस्थ और स्टाइलिश जीवन जीने के लिए प्रेरणादायक हो सकते हैं। 
Becoming Super Woman by Revathi Reddy 
क्यों पढ़ें: इस किताब में जीवनशैली, फिटनेस, और आत्म-देखभाल के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दी गई है, जो भारतीय महिलाओं के लिए विशेष रूप से उपयोगी हो सकती है। 
The True Style of Bollywood by Rakhi Kapoor 
क्यों पढ़ें: यह किताब भारतीय सिनेमा के फैशन ट्रेंड्स और स्टाइल की दुनिया को खोलती है, जिसमें बॉलीवुड की प्रमुख हस्तियों के फैशन की समीक्षा की गई है। 
इसे भी पढ़े – Ganesh Chaturthi 2024 Outfits : इस गणेश पूजा दिखें कुछ हटके , इन एक्ट्रेस के जैसे पहने Indo -Western ड्रेस

The Art of Happiness by Dalai Lama and Howard Cutler 
क्यों पढ़ें: इस किताब में भारतीय संस्कृति और जीवनशैली के पहलुओं पर ध्यान दिया गया है, जो मानसिक शांति और खुशी को बढ़ाने के लिए उपयोगी हो सकती है। 
I Am a Bollywood Diva by Neha Dhupia 
क्यों पढ़ें: नेहा धूपिया बॉलीवुड के फैशन और ग्लैमर की दुनिया में अपनी यात्रा साझा करती हैं, जिसमें उनके व्यक्तिगत अनुभव और स्टाइल टिप्स शामिल हैं। 

The Dazzling Light of Bollywood by Sonali Bendre 
क्यों पढ़ें: सोनाली बेंद्रे ने अपनी किताब में बॉलीवुड की चमकदार दुनिया और फैशन के बारे में अपनी राय और अनुभव साझा किए हैं, जो प्रेरणादायक हो सकते हैं। 
The Fashion of Bollywood: The Real and the Reel” by Anaita Shroff Adajania 
क्यों पढ़ें: यह किताब बॉलीवुड के फैशन पर एक गहरी नज़र डालती है और भारतीय सिनेमा के स्टाइल के विभिन्न पहलुओं को उजागर करती है। 
ये किताबें भारतीय फैशन और लाइफस्टाइल पर विभिन्न दृष्टिकोण प्रदान करती हैं और आपको इस क्षेत्र में एक बेहतर समझ प्राप्त करने में मदद करेंगी। 

Hindi News/ 2231 / Hindi Diwas 2024: लाइफस्टाइल और फैशन के नजरिये को भी बदल देंगी सेलिब्रिटी की ये किताबें

ट्रेंडिंग वीडियो