scriptभारत में सिर चढ़कर बोलेगा John Cena का जादू, 6 साल बाद WWE के लाइव एक्शन की वापसी | Patrika News
WWE

भारत में सिर चढ़कर बोलेगा John Cena का जादू, 6 साल बाद WWE के लाइव एक्शन की वापसी

WWE Returns To India: डब्ल्यूडब्ल्यूई की दीवानगी दुनियाभर के लोगों में है। भारत में भी बड़ी संख्या में डब्ल्यूडब्ल्यूई के फैंस हैं और हर हफ्ते टीवी पर इसे देखते हैं। पर जो बात लाइव देखने में है, वो टीवी पर देखने में कहां है? और अब भारतीय फैंस को डब्ल्यूडब्ल्यूई का लाइव एक्शन देखने को मिलेगा। 8 सितंबर को 6 साल बाद डब्ल्यूडब्ल्यूई का लाइव इवेंट भारत में होगा।

Sep 04, 2023 / 01:08 pm

Tanay Mishra

wwe_superstar_spectacle_2023_poster.jpg

WWE Superstar Spectacle

विश्व के महानतम प्रोफेशनल रेसलर जॉन सीना (John Cena) का जादू इस सप्ताह भारत (India) में सिर चढ़कर बोलने वाला है। हैदराबाद (Hyderabad) में 8 सितंबर को डब्ल्यूडब्ल्यूई (WWE) का लाइव इवेंट होने जा रहा है। 6 साल बाद भारत में होने वाले इस लाइव इवेंट में जॉन सीना पहली बार भारत में लाइव एक्शन में नज़र आएंगे। पिछले दो दशकों से जॉन सीना लगातार प्रोफेशनल रेसलिंग की दुनिया में सबसे चहेते सुपरस्टार बने हुए हैं और उन्होंने कई बड़े मुकाबले भी जीते हैं। जॉन सीना खुद भी भारत में पहली बार परफॉर्म करने के लिए बेहद उत्साहित हैं।

https://twitter.com/WWE?ref_src=twsrc%5Etfw


लोगों में ज़बरदस्त दीवानगी

हैदराबाद के जीएमसी बालयोगी इंडोर स्टेडियम में डब्ल्यूडब्ल्यूई सुपरस्टार स्पैक्टेकल नाम से होने वाले इस इवेंट के लिए देशभर में ज़बरदस्त जोश है। हालत यह है कि इस इवेंट की घोषणा के बाद टिकट्स की सेल शुरू होने के कुछ घंटों में ही सारे टिकट बिक गए। जॉन सीना के आने की घोषणा के बाद एक्स्ट्रा टिकट्स की सेल भी शुरू हुई और वो कुछ मिनट्स में ही बिक गए। इस डब्ल्यूडब्ल्यूई इवेंट के लिए लोगों की दीवानगी ज़्यादा होने का एक कारण ये भी है कि इसका लाइव प्रसारण टीवी पर नहीं होगा। हालांकि इसे रिकॉर्ड किया जाएगा और कुछ समय बाद टीवी पर दिखाया जाएगा।

किन सुपरस्टार्स को हैदराबाद में लाइव देख सकेंगे फैंस?

8 सितंबर को हैदराबाद में जॉन सीना के अलावा फैंस बैकी लिंच (Becky Lynch), कैविन ओवेंस (Kevin Owens), सैमी ज़ेन (Sami Zayn), सेथ रॉलिंस (Seth Rollins), ड्रयू मैकिंटायर (Drew McIntyre), रेहा रिपली (Rhea Ripley), नताल्या (Natalya), गुंथर (Gunther), लुडविग कैसर (Ludwig Kaiser), जियोवानी विंसी (Giowani Vinci), मैट रिडल (Matt Riddle) जैसे इंटरनेशनल सुपरस्टार्स को भी देखने को मिलेगा। साथ ही डब्ल्यूडब्ल्यूई के इस लाइव इवेंट में भारतीय तड़का लगाने के लिए जिंदर महाल (Jinder Mahal), वीर महान (Veer Mahan), सांगा (Sanga) और शैंकी (Shanky) भी आएंगे।

भारत है डब्ल्यूडब्ल्यूई का बड़ा मार्केट

डब्ल्यूडब्ल्यूई के लिए भारत एक बड़ा और अहम मार्केट है। 2002 से डब्ल्यूडब्ल्यूई की भारत में टीवी डील है। 2019 में कंपनी के डायरेक्टर ऑफ टैलेंट डेवलपमेंट के अनुसार भारत में हर हफ्ते करीब 5 करोड़ लोग डब्ल्यूडब्ल्यूई रॉ और डब्ल्यूडब्ल्यूई स्मैकडाउन टीवी पर देखते थे, जो 2023 में बढ़कर करीब 7 करोड़ हो चुके हैं। ये आंकड़ा अमेरिका के आंकड़े से काफी ज्यादा है। पिछले साल डब्ल्यूडब्ल्यूई के सबसे बड़े इवेंट रसलमैनिया को भारत में 5.6 करोड़ लोगों ने टीवी पर लाइव देखा था। ये आंकड़े बताते हैं कि डब्ल्यूडब्ल्यूई की भारत में दीवानगी कितनी ज्यादा है।

2017 में हुआ था आखिरी लाइव इवेंट

इस साल होने वाले डब्ल्यूडब्ल्यूई लाइव इवेंट से पहले 2017 में आखिरी बार भारत में डब्ल्यूडब्ल्यूई का लाइव इवेंट हुआ था। 9 दिसंबर को दिल्ली में इसका आयोजन हुआ था। उससे पहले 2016 में 15 और 16 जनवरी को भी दिल्ली में ही डब्ल्यूडब्ल्यूई के लाइव इवेंट्स का आयोजन हुआ था। उससे पहले 2002 में 22 नवंबर को दिल्ली, 23 नवंबर को मुंबई और 24 नवंबर को बेंगलूरू में डब्ल्यूडब्ल्यूई के 3 लाइव इवेंट्स आयोजित हुए थे। वहीं 1996 में पहली बार डब्ल्यूडब्ल्यूई का लाइव इवेंट 2 फरवरी को मुंबई में आयोजित हुआ था।

Hindi News/ Sports / WWE / भारत में सिर चढ़कर बोलेगा John Cena का जादू, 6 साल बाद WWE के लाइव एक्शन की वापसी

ट्रेंडिंग वीडियो