scriptइस खूबसूरत राजकुमारी की जायदाद, अदा और लाइफ स्टाइल के बारे में जानेंगे तो दंग रह जाएंगे | You will be stunned if you know about the property and lifestyle of UAE's Princess Sheikha Mahara | Patrika News
विदेश

इस खूबसूरत राजकुमारी की जायदाद, अदा और लाइफ स्टाइल के बारे में जानेंगे तो दंग रह जाएंगे

Sheikha Mahara property: इन दिनों, इस राजकुमारी का परंपरागत काले लुक से हटकर, अबाया अधिक रंगीन और पैटर्न वाला होता जा रहा है। वे हैं एक व्यक्ति जो अपने फैशन सेंस के लिए प्रसिद्ध है, वह है महारानी शेखा माहरा अल मकतूम।

नई दिल्लीJul 17, 2024 / 08:45 pm

M I Zahir

Sheikha Mahra

Sheikha Mahra

Sheikha Mahara property: UAE की राजकुमारी शेखा माहरा के पास बेशुमार जायदाद है। आइए माहरा की लग्जरी लाइफ स्टाइल और जायदाद के बारे में जानते हैं। वे दुनिया की सबसे खूबसूरत राजकुमारियों में से एक हैं। उन्हें करोड़ों के जेवरात पहनने का शौक है उनकी लाइफ स्टाइल शाही है और वो एकदम मॉडर्न लाइफ स्टाइल जीती हैं। इन दिनों वे सुर्खियों में हैं।

रहन सहन एकदम मॉडर्न

शेखा माहरा का जन्म 26 फरवरी, 1994 को हुआ था।इस खूबसूरत राजकुमारी, शेखा माहरा की हाइट 5 फीट 7 इंच है। उनका वजन 63 किलो है। उनकी आंखें काली और सिर के बाल भूरे रंग के हैं। शहजादी शेखा माहरा का रहन सहन एकदम मॉडर्न है। वे अरबपति हैं और उन्हें ज्वैलरी का बड़ा शौक है। उनके खजाने में करोड़ों की कीमत के कई हार हैं। वे हमेशा किसी हीरोइन या मॉडल जैसा लिबास ही पहनती हैं।

बला की खूबसूरत राजकुमारी

बला की खूबसूरत शेखा माहरा (Sheikha Mahra) का पूरा नाम शेखा महरा बिन मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम है. वे यूएई के उपराष्ट्रपति व प्रधानमंत्री और दुबई के शासक शेख मुहम्मद बिन राशिद अल मकतूम हारा, मुहम्मद बिन राशिद अल मकतूम की बेटी हैं। वह कई बरसों तक अंग्रेजों के देश में रहीं उन्होंने लंदन में डिग्री प्राप्त की और वहीं की तरह बिंदास खुली लाइफ स्टाइल जीना पसंद किया।

हिजाब या बुर्का नहीं पहनतीं

हैरत की बात यह है कि एक कट्टर इस्लामिक देश की होने के बावजूद शेखा माहरा बुर्का या हिजाब नहीं पहनतीं. इसलिए सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीरें बिना हिजाब-बुर्के वाली ही हैं, उन्हें नरम मुलायम लिबास पहनना पसंद है, वो ​इंग्लिश की अच्छी जानकार हैं।
यूएई की राजकुमारी शेखा माहरा की खूबसूरत अदा और करोड़ों का हार।
यूएई की राजकुमारी शेखा माहरा की खूबसूरत अदा और करोड़ों का हार।

दिलफरेब अदा और शाही अंदाज

उन्हें कई दोपहरें दृढ़ निश्चयी बच्चों के साथ बिताते हुए भी देखा गया है। शेखा माहरा को घुड़दौड़ का गहरा शौक है। अमीराती डिजाइनर और क्रिएटिव रौधा अल शम्सी द्वारा संचालित, आइकॉन्स प्रदर्शनी एक बहु-वार्षिक कार्यक्रम है जिसमें स्थानीय प्रतिभाएं और डिजाइनर शामिल होते हैं। हर बार जब वह अपने शाही लिबास और खास अंदाज में प्रदर्शनी में जाती है, तो वह बूथ से बूथ तक विभिन्न स्थानीय कंपनियों-आभूषण, भोजन, मेकअप, कपड़े, और बहुत कुछ के बारे में सीखते हुए एक वीडियो और तस्वीरों की एक श्रृंखला पोस्ट करती हैं।

रंगीन हो रहा अबाया

इन दिनों, पारंपरिक पूर्ण-काले लुक से हटकर, अबाया अधिक रंगीन और पैटर्न वाला होता जा रहा है। एक व्यक्ति जो अपने फैशन सेंस के लिए प्रसिद्ध है, वह है महारानी शेखा महरा अल मकतूम। महामहिम यह जानने के लिए प्रसिद्ध हैं कि विभिन्न पैटर्न और रंग योजनाओं के साथ प्रयोग कैसे किया जाए। वह हर नई उपस्थिति से आश्चर्यचकित होना नहीं छोड़ती, चाहे वह प्रदर्शनियों में जा रही हो या अपने पसंदीदा घोड़ों के साथ पोज दे रही हो।

पति को तलाक

गौरतलब है कि उन्होंने अपने पति को तलाक ​दे दिया हैं, शेखा महरा ने जिस पुरुष से शाादी की थी, वो भी अब अरब का एक जाना-पहचाना चेहरा है, उनका नाम है— शेख मन बिन मोहम्मद अल मकतूम (Sheikh Mana Bin Mohammed Al Maktoum). शेख मन बिन मोहम्मद अल मकतूम एक बिजनेसमैन और एंटरप्रेन्योर हैं।

Hindi News/ world / इस खूबसूरत राजकुमारी की जायदाद, अदा और लाइफ स्टाइल के बारे में जानेंगे तो दंग रह जाएंगे

ट्रेंडिंग वीडियो