scriptDholi Meena : राजस्थान की धोली मीणा ने यूरोप के 50 देशों के लोगों के सामने घूमर डांस की मचाई धूम | Dholi Meena: Rajasthan's Dholi Meena created a stir with her Ghoomar dance in front of people from 50 countries of Europe | Patrika News
विदेश

Dholi Meena : राजस्थान की धोली मीणा ने यूरोप के 50 देशों के लोगों के सामने घूमर डांस की मचाई धूम

यूरोप में रह रहीं राजस्थान मूल की प्रवासी भारतीय धोली मीणा ने 50 देशों में घूमर डांस से मन मोह लिया।

नई दिल्लीJun 23, 2024 / 10:07 am

M I Zahir

Dholi Meena Ghoomar

Dholi Meena Ghoomar

यूरोप में रह रहीं मशहूर सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर राजस्थान मूल की प्रवासी भारतीय धोली मीणा ( Dholi Meena) ने यूरोपियन देश माल्टा ( Malta) में आयोजित अंतरराष्ट्रीय सांस्कृतिक उत्सव के दौरान प्रस्तुति दी तो हर कोई कायल हो गया।

घूमर की शानदार प्रस्तुति

उन्होंने भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए 50 से भी अधिक देशों के लोगों की उपस्थिति में राजस्थानी पारंपरिक नृत्य घूमर की शानदार प्रस्तुति से धूम मचा दी। यह कार्यक्रम 18वी सदी में निर्मित Fort Pembroke में Verdala International School की ओर से आयोजित किया गया।

लोक व्यंजन खिलाए

धोली मीणा ने कार्यक्रम में घूमर के अलावा भारतीय खाने की स्टाल भी लगाई। उन्होंने स्टॉल पर लोगों को राजस्थानी पारंपरिक खाना दाल, बाटी व चूरमा खिलाया।

भारत की स्टॉल सबसे अच्छी

उन्होंने बताया कि लोगों को हमारा खाना बहुत पसंद आया। भारतीय स्टॉल के अलावा 35 अन्य देशों की स्टाल भी लगाई गई। मेहमानों ने भारतीय स्टॉल की बहुत तारीफ की। उन्होंने धोली मीणा से कहा कि भारत की स्टाॅल सबसे अच्छी थी।

पूरे दिल से कोशिश

धोली मीणा ने बताया कि कार्यक्रम से पहले पिछले कुछ दिनों से तबीयत ठीक नहीं थी। मन में डर था कि पता नहीं कर पाऊंगी या नहीं। देश और आपणो राजस्थान के मान सम्मान और हमारी संस्कृति को 50 देशों के लोगों को बताने के लिए पूरे दिल से कोशिश की।

Hindi News/ world / Dholi Meena : राजस्थान की धोली मीणा ने यूरोप के 50 देशों के लोगों के सामने घूमर डांस की मचाई धूम

ट्रेंडिंग वीडियो