scriptइज़रायल-हमास युद्ध के विरोध में अमेरिकी सैनिक ने खुद को लगाई आग | US soldier sets himself on fire to protest Israel-Hamas War | Patrika News
विदेश

इज़रायल-हमास युद्ध के विरोध में अमेरिकी सैनिक ने खुद को लगाई आग

US Soldier Sets Himself On Fire: एक अमेरिकी सैनिक ने इज़रायली दूतावास के सामने खुद को आग लगा दी। क्या रही इसकी वजह? आइए जानते हैं।

Feb 26, 2024 / 09:56 am

Tanay Mishra

usa_soldier_sets_himself_on_fire.jpg

US soldier sets himself on fire

अमेरिका (United States Of America) में हाल ही में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। एक अमेरिकी सैनिक ने खुद को आग लगा दी। जी हाँ, आपने सही पढ़ा। अमेरिकी एयर फोर्स के एक सैनिक ने खुद को आग के हवाले कर दिया। और सिर्फ इतना ही नहीं, उसने ट्विच (Twitch) पर इस पूरे घटनाक्रम को लाइव स्ट्रीम भी किया जिसे इंटरनेट पर कई लोगों ने देखा। हालांकि बाद में ट्विच ने इस वीडियो को अपने प्लेटफॉर्म से हटा दिया। ऐसे में मन में यह सवाल आना लाज़िमी है इस अमेरिकी सैनिक ने आखिर क्यों खुद को आग लगाई?


इज़रायल-हमास युद्ध के विरोध में लगाईं खुद को आग

अमेरिकी सैनिक, जिसका नाम उजागर नहीं किया गया है, ने इज़रायल-हमास युद्ध (Israel-Hamas War) के विरोध में खुद को आग लगाई। इस सैनिक ने रविवार को वॉशिंगटन डीसी (Washington DC) में स्थित इज़रायली दूतावास के सामने खुद को आग लगाई। खुद को आग लगाने से पहले सैनिक ने जोर से कहा, “गाज़ा में हो रहे नरसंहार में पाप का भागीदार नहीं बनूंगा। मैं इस युद्ध के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के लिए कुछ बेहद ही खतरनाक करने जा रहा हूं, लेकिन फिलिस्तीन में लोगों को जिन चीज़ों का सामना करना पड़ रहा है, उसकी तुलना में यह कुछ भी नहीं है। यह वही है जो शासन करने वाले हमारे वर्ग ने तय किया है कि यह सामान्य होगा। फिलिस्तीन को आज़ाद करो!” ऐसा कहते हुए अमेरिकी सैनिक ने खुद को आग लगा दी।

https://twitter.com/krassenstein/status/1761876419414523960?ref_src=twsrc%5Etfw


बंदूक की नोंक पर आग बुझाई

आग को बुझाया अमेरिकी सैनिक के खुद को आग लगाने के बाद पास खड़े लॉ एनफोर्समेंट ऑफिसर्स ने उससे पूछा कि क्या वो उसकी मदद कर सकते हैं? पर जल रहे अमेरिकी सैनिक ने इसका जवाब नहीं दिया। ऐसे में लॉ एनफोर्समेंट ऑफिसर्स ने उसकी आग बुझाई। इस दौरान अमेरिकी सैनिक कुछ कर नहीं पाए, इसके लिए लॉ एनफोर्समेंट ऑफिसर्स ने उस पर बंदूक भी तान दी।

गंभीर स्थिति में कराया अस्पताल में भर्ती

अमेरिकी सैनिक को गंभीर स्थिति में अस्पताल में भर्ती कराया गया जहाँ उसका इलाज चल रहा है।

यह भी पढ़ें

अमेरिका में ई-बाइक की बैट्री में लगी आग, भारतीय पत्रकार की मौत




Hindi News/ world / इज़रायल-हमास युद्ध के विरोध में अमेरिकी सैनिक ने खुद को लगाई आग

ट्रेंडिंग वीडियो