scriptबीच पर हुआ आतंकी हमला, 32 लोगों की मौत और 63 घायल | Terrorist attack at beach in Somalia capital Mogadishu, 32 dead so far and 63 injured | Patrika News
विदेश

बीच पर हुआ आतंकी हमला, 32 लोगों की मौत और 63 घायल

Terrorist Attack In Somalia: सोमालिया की राजधानी मोगादिशू के बीच पर शुक्रवार की शाम को आतंकी हमला हो गया। इस आतंकी हमले में अब तक 32 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं और 63 घायल हो गए हैं।

नई दिल्लीAug 03, 2024 / 02:27 pm

Tanay Mishra

Terrorist attack at beach in Somalia

Terrorist attack at beach in Somalia

दुनियाभर में आतंकवाद बढ़ता ही जा रहा है। आए दिन ही कहीं न कहीं आतंकी हमलों के मामले देखने को मिलते हैं। ऐसा ही कुछ अब ईस्ट अफ्रीकी देश सोमालिया (Somalia) में देखने को मिला। शुक्रवार को सोमालिया की राजधानी मोगादिशू (Mogadishu) में लिडो (Lido) बीच पर आतंकी हमला हो गया। जिस समय हमला हुआ, उस समय बीच पर काफी भीड़ थी। आतंकियों ने बीच पर गोलीबारी करने के साथ ही आत्मघाती हमला भी किया, जिससे हड़कंप मच गया।

अब तक 32 लोगों की मौत

सोमालिया की राजधानी मोगादिशू के लिडो बीच पर शुक्रवार को हुए आतंकी हमले में अब तक 32 लोगों की मौत हो चुकी है। इस हमले में मरने वालों का आंकड़ा बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।


आतंकियों को किया ढेर

सुरक्षाबलों ने मौके पर पहुंचकर 5 आतंकियों को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। वहीं छठे आतंकी ने खुद को बम से उड़ा दिया।

अल-शबाब ने किया हमला

लिडो बीच पर हुए इस आतंकी हमले को आतंकी संगठन अल-शबाब ने अंजाम दिया और देर रात इस संगठन ने एक रेडियो स्टेशन के ज़रिए इस हमले की ज़िम्मेदारी ली। इस आतंकी संगठन का कनेक्शन अल-कायदा से है।

यह भी पढ़ें

भारत और अफगानिस्तान नहीं हैं पाकिस्तान की वीज़ा-फ्री लिस्ट में



Hindi News/ world / बीच पर हुआ आतंकी हमला, 32 लोगों की मौत और 63 घायल

ट्रेंडिंग वीडियो