scriptहमास आतंकी वालिद सलीम का हुआ खात्मा, इज़रायली एयर फोर्स ने किया काम तमाम | Terrorist and Hamas preacher Valid Saleem killed by Israeli Air Force | Patrika News
विदेश

हमास आतंकी वालिद सलीम का हुआ खात्मा, इज़रायली एयर फोर्स ने किया काम तमाम

Israel-Hamas War: हमास के खिलाफ जंग में इज़रायली सेना को एक और आतंकी को मार गिराने में कामयाबी मिली है।

नई दिल्लीJul 02, 2024 / 01:01 pm

Tanay Mishra

Valid Saleem

Valid Saleem

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच 7 अक्टूबर को शुरू हुआ युद्ध अभी भी जारी है। हमास ने इस युद्ध की शुरुआत की थी और इज़रायल में करीब 1,200 लोगों को मार दिया था और 200 से ज़्यादा लोगों को बंधक बना लिया था। कई बंधकों की रिहाई के बाद भी हमास के चंगुल में अभी भी 100 से ज़्यादा बंधक हैं। हमास से बदला लेने के लिए इज़रायल ने भी गाज़ा (Gaza) और आसपास के फिलिस्तीनी इलाकों में कहर बरपाना शुरू कर दिया जो अभी भी जारी है। इस युद्ध में अब तक इज़रायल के 700 से ज़्यादा सैनिक मारे जा चुके हैं, पर इज़रायली सेना ने 38 हज़ार से ज़्यादा फिलिस्तीनियों को भी मार गिराया है जिनमें हज़ारों हमास से जुड़े लोग भी हैं। हाल ही में इज़रायली सेना ने एक और हमास आतंकी को मार गिराया है।

हमास आतंकी वालिद सलीम का हुआ खात्मा

हमास के आतंकी वालिद सलीम का हाल ही में खात्मा हो गया है। इज़रायली एयर फोर्स में सलीम को हवाई हमला करते हुए मार गिराया। सलीम को गाज़ा में मारा गया है। सलीम लोगों को हमास से जुड़े उपदेश देने के साथ ही उन्हें भ्रमित भी करता था।

Hindi News/ world / हमास आतंकी वालिद सलीम का हुआ खात्मा, इज़रायली एयर फोर्स ने किया काम तमाम

ट्रेंडिंग वीडियो