scriptआतंकियों ने किया चैरिटी इवेंट में हमला, 3 सैनिकों समेत 4 लोगों की मौत | Terroriost attack in Iran, 4 people including 3 soldiers killed | Patrika News
विदेश

आतंकियों ने किया चैरिटी इवेंट में हमला, 3 सैनिकों समेत 4 लोगों की मौत

Terrorist Attack: ईरान में आतंकियों ने चैरिटी इवेंट में हमला करते हुए 4 लोगों को मार दिया।

नई दिल्लीOct 02, 2024 / 03:50 pm

Tanay Mishra

Terrorist attack in Iran

Terrorist attack in Iran

ईरान के सिस्तान और बलूचिस्तान प्रांत में अक्सर ही आतंकी सेना पर हमले करते हैं। सिस्तान और बलूचिस्तान प्रांत ईरान के सबसे बड़े प्रांतों में से एक है और इसकी बॉर्डर पाकिस्तान और अफगानिस्तान से लगती है। ऐसे में ईरान की बॉर्डर सिक्योरिटी गॉर्डस यूनिट के सैनिकों की बॉर्डर पर तैनाती रहती है और साथ ही सेना की कई टुकड़ियाँ भी इस प्रांत में सक्रिय रहती हैं। आतंकी अक्सर ही इस प्रांत में हमले करते हैं और सेना को निशाना बनाने से भी पीछे नहीं हटते। एक बार फिर ऐसा ही मामला सामने आया है। यह घटना निक शाहर काउंटी के बेंट शहर का है, जहाँ मंगलवार को एक स्कूल में चैरिटी प्रोग्राम के बाद वहाँ मौजूद लोगों पर आतंकियों ने हमला कर दिया।

3 सैनिकों समेत 4 लोगों की मौत

इस हमले में 4 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों की पहचान भी हो गई है। इनमें इस्लामिक रिवोल्यूशन गार्ड्स कॉर्प्स (आईआरजीसी) का कमांडर परवेज़ कादखोदाई, बेंट के इस्लामिक सिटी काउंसिल का प्रमुख यूसुफ शिरानी और आईआरजीसी के दो सैनिक जावेद सदाती और मोजिब बलूची हैं।

2 लोग घायल

इस हमले में 2 लोग घायल हो गए हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी स्थिति सामान्य बताई जा रही है।

कार में आए थे आतंकी, हमला करके हुए फरार

जानकारी के अनुसार आतंकी कार में आए थे और हमला करके मौके से फरार हो गए। पुलिस ने आतंकियों की तलाश शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें

नेपाल में भारी बारिश के बाद आई बाढ़ और लैंडस्लाइड ने बरपाया कहर, अब तक 241 लोगों की मौत



Hindi News / world / आतंकियों ने किया चैरिटी इवेंट में हमला, 3 सैनिकों समेत 4 लोगों की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो