scriptभारत में नहीं बल्कि इंग्लैंड में रहेंगी शेख हसीना, दिल्ली से जल्द होंगी लंदन रवाना | Sheikh Hasina to fly to London from Delhi after resigning from Bangladesh PM post | Patrika News
विदेश

भारत में नहीं बल्कि इंग्लैंड में रहेंगी शेख हसीना, दिल्ली से जल्द होंगी लंदन रवाना

Sheikh Hasina Resigns: बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने आज अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा देकर वह अपनी जान बचाने के लिए भारत आ गई हैं। लेकिन वह भारत में नहीं रहेंगी। इस बात की जानकारी सामने आ गई है कि शेख हसीना अपनी राजनीतिक पारी खत्म करके किस देश में शरण लेंगी।

नई दिल्लीAug 05, 2024 / 06:56 pm

Tanay Mishra

Sheikh Hasina

Sheikh Hasina

बांग्लादेश (Bangladesh) की पीएम शेख हसीना (Sheikh Hasina) ने आज, सोमवार, 5 अगस्त को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इस इस्तीफे के साथ ही बांग्लादेश में शेख हसीना का 15 साल का राज भी खत्म हो गया है। बांग्लादेश में इस समय आरक्षण मुद्दे पर चल रहा विवाद बहुत ज़्यादा बढ़ गया है और इस वजह से देशभर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। इन दंगों की वजह से 300 लोगों की मौत हो चुकी है। ऐसे में शेख हसीना पर इस्तीफा देने का दबाव बनाया जा रहा था और आज बांग्लादेश के आर्मी चीफ वकार-उज़-ज़मान (Waker-uz-Zaman) ने भी शेख हसीना को पीएम पद से इस्तीफा देकर देश छोड़ने का अल्टीमेटम दे दिया था। ऐसे में शेख हसीना पीएम पद से इस्तीफा देकर अपनी बहन शेख रेहाना (Sheikh Rehana) के साथ देश छोड़कर भारत (India) आ गई हैं। लेकिन शेख हसीना भारत में शरण लेने नहीं आई हैं, बल्कि सिर्फ कुछ ही समय के लिए आई हैं।

दिल्ली से लंदन होंगी रवाना

शेख हसीना ढाका छोड़कर भारत आ गई हैं। गाज़ियाबाद (Ghaziabad) के हिंडन एयरबेस (Hindon Airbase) पर शेख हसीना का विमान लैंड कर चुका है। यहाँ से उन्हें उनकी बहन के साथ दिल्ली (Delhi) ले जाया जाएगा। लेकिन शेख हसीना भारत में शरण नहीं रहेंगी। शेख हसीना इंग्लैंड (Englad) में रहेंगी। दिल्ली से शेख हसीना अपनी बहन के साथ लंदन (London) रवाना होंगी।

बांग्लादेश में होगा सैन्य शासन लागू

शेख हसीना के इस्तीफे के साथ ही बांग्लादेश में राजनीतिक अस्थिरता और बढ़ गई है। हालांकि जल्द ही देश में सैन्य शासन लागू होगा। ऐसे में बांग्लादेश में अब वकार-उज़-ज़मान के नेतृत्व में सेना का राज चलेगा।

यह भी पढ़ें

खत्म हुआ शेख हसीना का 15 साल का राज, जान बचाने के लिए भारत में लेनी पड़ी शरण



Hindi News/ world / भारत में नहीं बल्कि इंग्लैंड में रहेंगी शेख हसीना, दिल्ली से जल्द होंगी लंदन रवाना

ट्रेंडिंग वीडियो