scriptSchools Closed: बाढ़ से हाहाकार, 19 स्कूल बंद | Schools closed due to floods in Myanmar | Patrika News
विदेश

Schools Closed: बाढ़ से हाहाकार, 19 स्कूल बंद

Schools Closed Due To Floods: बाढ़ की वजह से म्यांमार में 19 स्कूल बंद कर दिए गए हैं।

नई दिल्लीJul 19, 2024 / 08:21 am

Tanay Mishra

School closed due to floods

Schools closed due to floods in Myanmar

भारत ही नहीं, कुछ अन्य देशों में भी इस समय मानसून छाया हुआ है। हालांकि कुछ देशों में मानसून की भारी बारिश लोगों की परेशानी की वजह बनी हुई है। जी हाँ, आपने सही पढ़ा। कुछ देशों में मानसून की वजह से लोगों के हाल बेहाल हैं। इन देशों में भारत का पडोसी देश म्यांमार भी शामिल है। म्यांमार में कई जगह भारी बारिश की वजह से बाढ़ आई हुई है। इसका असर दैनिक जनजीवन पर पड़ रहा है। बच्चों से लेकर बड़े-बूढ़े सभी इस वजह से परेशान है। बाढ़ में तो बच्चों का स्कूल जाना तक मुश्किल हो रहा है।

19 स्कूल बंद

म्यांमार में दक्षिण के बागो क्षेत्र में स्थित पांडुंग टाउनशिप के 19 स्कूलों को बंद कर दिया गया है। यह फैसला अयेयारवाडी नदी के बढ़ते जलस्तर के कारण लिया गया है। दरअसल भारी बारिश के चलते अयेयारवाडी नदी में बाढ़ की वजह से इसका जलस्तर काफी बढ़ गया है। ऐसे में निचले इलाकों में काफी खतरा है। इसी खतरे को देखते हुए निचले इलाकों के 19 स्कूलों को 16 जुलाई से बंद कर दिया गया है। इन स्कूलों को फिलहाल अस्थायी रूप से बंद किया गया है। इन 19 स्कूलों में 2,864 छात्र और 207 शिक्षक हैं।

लोगों को घरों से बाहर न निकलने की सलाह

पांडुंग टाउनशिप के निचले इलाके में रह रहे लोगों को बिना ज़रूरत के घरों से बाहर न निकलने की सलाह दी गई है। निचले इलाकों में पानी भरने से लोगों को काफी परेशानी का सामन करना पड़ रहा है। बाढ़ से यातायात भी प्रभावित हो रहा है।

यह भी पढ़ें

7 अक्टूबर को इज़रायल पर हमलों में शामिल एक और हमास आतंकी का हुआ खात्मा

Hindi News/ world / Schools Closed: बाढ़ से हाहाकार, 19 स्कूल बंद

ट्रेंडिंग वीडियो