scriptआरएसएफ ने फिर किया हमला, सूडान में 50 से ज़्यादा लोगों की मौत और 200 से ज़्यादा घायल | RSF attacks in Sudan, over 50 people killed and more than 200 injured | Patrika News
विदेश

आरएसएफ ने फिर किया हमला, सूडान में 50 से ज़्यादा लोगों की मौत और 200 से ज़्यादा घायल

Sudan Conflict: सूडान में पैरामिलिट्री आरएसएफ का आतंक खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। एक बार फिर आरएसएफ ने लोगों पर हमला किया है।

नई दिल्लीOct 26, 2024 / 11:10 am

Tanay Mishra

RSF soldiers in Sudan

RSF soldiers in Sudan

सूडान (Sudan) में सेना और पैरामिलिट्री रैपिड सपोर्ट फोर्सेज़ – आरएसएफ (RSF) के बीच पिछले साल 15 अप्रैल को युद्ध शुरू हुआ था। दोनों के बीच जंग अभी भी खत्म नहीं हुआ है और रह-रहकर सूडान में आरएसएफ हिंसा भड़काती ही रहती है। इस जंग की वजह से हज़ारों लोगों ने अपनी जान गंवाई हैं, लाखों लोग बेघर हो गए और बड़ी संख्या में लोग अभी भी मुश्किल हालात में जी रहे हैं। सूडान में चल रही हिंसा की वजह से देश में खाने का संकट भी काफी गंभीर हो गया है और करोड़ों लोग खाने के गंभीर संकट का सामना कर रहे हैं। सूडान में आरएसएफ के आतंक खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। आए दिन ही आरएसएफ लोगों पर हमला करती रहती है और अब एक बार फिर ऐसा ही हुआ है। आरएसएफ ने शुक्रवार को अल-जज़ीरा (Al-Jazira) राज्य की राजधानी वाद मदनी (Wad Madani) में अल कामलिन इलाके के अलसेरिहा गांव पर भारी गोलाबारी और बमबारी की।

50 से ज़्यादा लोगों की मौत

जानकारी के अनुसार आरएसएफ के अल-जज़ीरा राज्य की राजधानी वाद मदनी में अल कामलिन इलाके के अलसेरिहा गांव पर के गए हमले में 50 से ज़्यादा लोगों की मौत हो गई।

200 से ज़्यादा लोग हुए घायल

आरएसएफ के इस हमले में 200 से ज़्यादा लोग घायल हो गए। घायलों को नज़दीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहाँ उनका इलाज चल रहा है।

यह भी पढ़ें

खत्म हुई ईरान के खिलाफ इज़रायल की मिसाइल स्ट्राइक्स, क्या हो सकती है युद्ध की शुरुआत?

Hindi News / world / आरएसएफ ने फिर किया हमला, सूडान में 50 से ज़्यादा लोगों की मौत और 200 से ज़्यादा घायल

ट्रेंडिंग वीडियो