scriptपाकिस्तान में गृहयुद्ध! बलूचिस्तान के बाद अब खैबर पख्तूनख्वा में भड़की बगावत की चिंगारी | rebellion in Khyber Pakhtunkhwa after Balochistan in pakistan | Patrika News
विदेश

पाकिस्तान में गृहयुद्ध! बलूचिस्तान के बाद अब खैबर पख्तूनख्वा में भड़की बगावत की चिंगारी

Pakistan: पाकिस्तान के PTI नेता सरकार को चेतावनी दी है। उन्होंने कहा है कि अशांत प्रांत खैबर पख्तूनख्वा के हालात बद से बदतर हो रहे हैं।

नई दिल्लीSep 30, 2024 / 05:09 pm

Jyoti Sharma

Pakistan: पाकिस्तान में बलूचिस्तान के बाद अब खैबर पख्तूनख्वा में बगावत के सुर उठने लगे हैं। इमरान खान की पार्टी पीटीआई के नेता और खैबर-पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री अली अमीन गंडापुर ने खुलेआम देश के खिलाफ विद्रोह का ऐलान कर दिया। रावलपिंडी में पुलिस और पीटीआई कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प के बाद उन्होंने कहा कि अब गोली का जवाब गोली, गोले का जवाब गोले और लाठी का जवाब लाठी से दिया जाएगा।

एक के बदले 10 गोली चलाएंगे- CM

गंडापुर ने रविवार को कहा कि अगर तुम एक गोली मारोगे तो हम 10 गोली चलाएंगे।’ उन्होंने कहा कि ‘ये आखिरी वार्निंग है।’ गंडापुर ने दावा किया कि हर तीन किलोमीटर पर हम पर गोले और गोलियां चलाई गईं, जिसमें 50 से अधिक पीटीआई कार्यकर्ता घायल हो गए।

पीटीआई कार्यकर्ताओं और पुलिस में झड़प

इमरान खान के आह्वान पर पीटीआई के प्रदर्शनकारियों ने शनिवार को रावलपिंडी में बड़ा प्रदर्शन किया, जहां पुलिस के साथ तीखी झड़पें हुईं और शहर युद्ध के मैदान में बदल गया। गंडापुर ने बाद में प्रदर्शन को खत्म करने और वापस पेशावर चलने को कहा, जिसे प्रदर्शनकारियों ने मानने से इनकार दिया। बाद में पीटीआई नेता आजम स्वाती की अपील पर प्रदर्शनकारी पीछे हटे।


Hindi News / world / पाकिस्तान में गृहयुद्ध! बलूचिस्तान के बाद अब खैबर पख्तूनख्वा में भड़की बगावत की चिंगारी

ट्रेंडिंग वीडियो