scriptतेल अवीव में इज़रायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, लोगों ने की इस्तीफे की मांग | Protests break out in Tel Aviv, Israel, calling for PM Benjamin Netanyahu to resign | Patrika News
विदेश

तेल अवीव में इज़रायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, लोगों ने की इस्तीफे की मांग

Protests In Tel Aviv: इज़रायल के प्रमुख शहर तेल अवीव में इज़रायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के खिलाफ एक बार फिर विरोध प्रदर्शन शुरू शुरू हो गए हैं। क्या है इसकी वजह? आइए जानते हैं।

नई दिल्लीSep 02, 2024 / 05:35 pm

Tanay Mishra

Protests break out in Tel Aviv

Protests break out in Tel Aviv

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच 7 अक्टूबर को शुरू हुए युद्ध को 10 महीने से ज़्यादा समय बीत चुका है। हमास ने जिस युद्ध की शुरुआत की थी, इज़रायल ने हमास से बदला लेने के लिए गाज़ा (Gaza) और आसपास के फिलिस्तीनी इलाकों में तबाही मचा दी है। गाज़ा और आसपास के इलाकों में इज़रायली सेना के हमलों से जान-माल का जमकर नुकसान हुआ है। इस युद्ध के चलते दुनियाभर में कई जगहों पर इज़रायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) का विरोध हो रहा है। लेकिन इसी बीच इज़रायल के प्रमुख शहर तेल अवीव (Tel Aviv) में भी नेतन्याहू का विरोध हो रहा है।

तेल अवीव में नेतन्याहू के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

तेल अवीव में एक बार फिर इज़रायली पीएम नेतन्याहू के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। बड़ी संख्या में लोग रविवार की रात को तेल अवीव की सड़कों पर उतर आए और नेतन्याहू के खिलाफ अपना विरोध प्रदर्शित किया। हाल ही में हमास के चंगुल में कैद 6 और बंधकों की मौत की खबर उनके शव मिलने के साथ ही सामने आई है और इस वजह से इज़रायल के लोगों में गुस्सा है। अपने इस गुस्से को लोग विरोध प्रदर्शन के ज़रिए व्यक्त कर रहे हैं और इज़रायली सरकार से हमास के साथ सीज़फायर डील करने और बाकी बचे बंधकों को सुरक्षित घर वापस लाने की मांग उठा रहे हैं। पहले भी तेल अवीव में लोग बंधकों की रिहाई के लिए विरोध प्रदर्शन कर चुके हैं।

लोगों ने की नेतन्याहू के इस्तीफे की मांग

विरोध प्रदर्शन में वर्कर्स हड़ताल पर जाने की धमकी भी दे रहे हैं। बंधकों की मौतों के मामलों की वजह से लोग नेतन्याहू के इस्तीफे की भी मांग कर रहे हैं।


यह भी पढ़ें

सूडान में बाढ़ से मरने वालों का आंकड़ा पहुंचा 173

Hindi News/ world / तेल अवीव में इज़रायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, लोगों ने की इस्तीफे की मांग

ट्रेंडिंग वीडियो