scriptपीएम मोदी के स्वागत के लिए लाओस में उमड़ा भारतीय समुदाय | PM Narendra Modi welcomed by Indian community in Laos | Patrika News
विदेश

पीएम मोदी के स्वागत के लिए लाओस में उमड़ा भारतीय समुदाय

PM Modi’s Laos Visit: भारत के प्रधानमंत्री पीएम मोदी लाओस पहुंच गए हैं। लाओस में एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का राजकीय सम्मान हुआ और उसके बाद उनके स्वागत में भारतीय समुदाय उमड़ पड़ा।

नई दिल्लीOct 10, 2024 / 02:55 pm

Tanay Mishra

PM Narendra Modi welcomed by Indian community in Laos

PM Narendra Modi welcomed by Indian community in Laos

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Indian Prime Minister Narendra Modi) लाओस (Laos) पहुंच गए हैं। पीएम मोदी का लाओस दौरा दो दिवसीय होगा और इस दौरान पीएम मोदी लाओस की राजधानी वियनतियाने (Vientiane) पहुंचे हैं, जहाँ वह 21वें आसियान-भारत सम्मेलन (ASEAN-India Summit) और 19वें स्ट एशिया सम्मेलन (East Asia Summit) में शामिल होंगे। पीएम मोदी को एयरपोर्ट पर लेने के लिए लाओस के गृह मंत्री विलायवोंग बौद्दाखम (Vilayvong Bouddakham) पहुंचे और उन्होंने भी भारतीय पीएम का स्वागत किया। साथ ही पीएम मोदी को गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया। पीएम मोदी लाओस के पीएम सोनेक्से सिफांडोन (Sonexay Siphandone) के निमंत्रण पर वियनतियाने गए हैं। पीएम मोदी जिस भी देश में जाते हैं, वहाँ मौजूद भारतीय समुदाय हमेशा ही पीएम मोदी का स्वागत करता है और लाओस में भी ऐसा ही देखने को मिला।

पीएम मोदी के स्वागत के लिए लाओस में उमड़ा भारतीय समुदाय

पीएम मोदी के स्वागत के लिए लाओस में भारतीय समुदाय उमड़ पड़ा। पीएम मोदी ने अपने सोशल मीडिया पर इसका एक वीडियो भी शेयर किया। पीएम मोदी के स्वागत में बच्चे और बुज़ुर्ग भी पहुंचे और सभी के हाथ में भारत का झंडा था। लाओस में भारतीय समुदाय के लोगों ने पीएम मोदी से हिंदी में बात की, जिससे पीएम मोदी को काफी खुशी हुई।

पीएम मोदी के स्वागत में हुआ बिहु नृत्य

पीएम मोदी के स्वागत में बिहु नृत्य की प्रस्तुति भी दी गई। बिहु नृत्य असम राज्य का लोक नृत्य है, जो बिहु त्योहार से संबंधित है।



यह भी पढ़ें

पीएम मोदी पहुंचे लाओस, ASEAN-India और ईस्ट एशिया सम्मेलन में होंगे शामिल

Hindi News / world / पीएम मोदी के स्वागत के लिए लाओस में उमड़ा भारतीय समुदाय

ट्रेंडिंग वीडियो