scriptViral Video: तेजी से वायरल हो रहा पाकिस्तान में नवरात्रि मनाने का ये वीडियो, देखते ही बोले लोग- ये तो… | Viral Video of Navratri Celebration in Pakistan | Patrika News
विदेश

Viral Video: तेजी से वायरल हो रहा पाकिस्तान में नवरात्रि मनाने का ये वीडियो, देखते ही बोले लोग- ये तो…

Viral Video: ये वी़डियो पाकिस्तान के कराची का है। इस वीडियो को अभी तक 1.27 लाख बार देखा जा चुका है।

नई दिल्लीOct 10, 2024 / 03:31 pm

Jyoti Sharma

Viral Video of Navratri in pakistan

Viral Video of Navratri in pakistan

Viral Video: इन दिनों पूरे देश में नवरात्रि बड़े धूमधाम से मनाई जा रही है, जगह-जगह माता की चौकी सज रही है, जागरण हो रहे हैं, डांडिया, गरबा का आयोजन किया जा रहा है। वहीं सोशल मीडिया पर एक वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है, जो नवरात्रि के दौरान का ही है। दरअसल ये वी़डियो पाकिस्तान (Pakistan) के कराची का है। वहां पर नवरात्रि को लेकर आयोजन किया गया है। खास बात ये है कि इस आयोजन में अच्छी खासी भीड़ है, हलवा-पूड़ी-सब्जी सब बांटा जा रहा है। 

गरबा-डांडिया का भी आयोजन

दरअसल ये वीडियो (Navratri Viral Video) पाकिस्तानी इन्फ्लुएंसर धीरज मंधान ने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। नवरात्रि के आयोजन के लिए कराची में इस मोहल्ले को बड़े साफ-सुथरे और बेहतरीन तरीके से सजावट कर चमकाया गया है। जैसे भारत में होता है। सिर्फ इतना ही यहां पर डांडिया और गरबा का भी आयोजन किया गया है। जहां छोटी-छोटी बच्चियों समेत कई महिलाएं डांस करते हुए दिखाई दे रही हैं। 

नवरात्रि के चौथे दिन का वीडियो

इस वीडियो पर इंफ्लुएंसर धीरज मंधान ने कैप्शन में लिखा है कि “कराची, पाकिस्तान में नवरात्रि का चौथा दिन। क्या होगा अगर मैं आपको बताऊं कि एक ऐसा क्षेत्र है जहां आप पैदल दूरी पर मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा और चर्च पा सकते हैं? इस जगह को कई लोग मिनी इंडिया कहते हैं, लेकिन मैं इसे हमारा पाकिस्तान कहना पसंद करता हूं।”
धीरज ने कहा है कि उनके जीवन में ऐसा पहली बार हो रहा है कि यहां पर इतने बड़े स्तर पर नवरात्रि का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यहां पर मौजूद हर किसी के चेहरे पर मुस्कान है, सब आनंद में हैं। सब बेहद खुश हैं। सोशल मीडिया पर अपलोड होते ही इस वीडियो ने सभी का ध्यान खींचा हुआ है। इसे अब चक 1.27 लाख से ज्यादा बार देखा गया है।

लोगों ने तरह-तरह के किए कमेंट

पाकिस्तान के इस वीडियो पर लोगों ने तरह-तरह के कमेंट्स किए हैं। एक यूजर ने इस वीडियो पर कमेंट किया कि ये वही पाकिस्तान है , जो विविधतापूर्ण, शांतिपूर्ण और एकजुट है। तो दूसरे ने कमेंट किया कि कराची में क्या हो जाए, कुछ पता नहीं, यहां पर हर त्यौहार इतनी जीवंत तरीके से मनाते है।
तो वहीं कुछ लोगों ने इस वीडियो पर पाकिस्तान को लेकर कमेंट किए। एक यूजर ने कहा कि भारत से तुलना ना करें, पाकिस्तान की जितनी GDP है, उतना तो यहां के अरबपति की बहू का नेकलेस आ जाता है, तो दूसरे यूजर ने लिखा कि पाकिस्तान के लिए इससे बड़ा मजाक कोई और नहीं। 

Hindi News / world / Viral Video: तेजी से वायरल हो रहा पाकिस्तान में नवरात्रि मनाने का ये वीडियो, देखते ही बोले लोग- ये तो…

ट्रेंडिंग वीडियो