scriptपीएम मोदी ने पुतिन के साथ किया एटम पवेलियन का दौरा, एनर्जी सेक्टर में भारत-रूस संबंधों में मज़बूती पर दिया जोर | PM Narendra Modi visits Atom Pavilion with Russian President Vladimir Putin | Patrika News
विदेश

पीएम मोदी ने पुतिन के साथ किया एटम पवेलियन का दौरा, एनर्जी सेक्टर में भारत-रूस संबंधों में मज़बूती पर दिया जोर

PM Modi Russia Visit: पीएम नरेंद्र मोदी दो दिवसीय रूस दौरे पर मॉस्को पहुंच चुके हैं। पीएम मोदी इस दौरे के दौरान कई कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे हैं।

नई दिल्लीJul 09, 2024 / 05:31 pm

Tanay Mishra

Indian PM Narendra Modi with Russian President Vladimir Putin

Indian PM Narendra Modi with Russian President Vladimir Putin

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Of India Narendra Modi) सोमवार को अपने दो दिवसीय रूस (Russia) दौरे पर देश की राजधानी मॉस्को (Moscow) पहुंचे। एयरपोर्ट पर पीएम मोदी के स्वागत के लिए रूस के पहले डिप्‍टी पीएम डेनिस मंटुरोव (Denis Manturov) खुद पहुंचे, पीएम मोदी के स्वागत में एयरपोर्ट पर रेड कारपेट भी बिछाया गया और उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर से सम्मानित किया गया। होटल पहुंचने पर भारतीय कम्युनिटी ने पीएम मोदी का स्वागत किया। सोमवार की शाम पीएम मोदी की रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) से भी मुलाकात हुई और पुतिन ने गले लगाकर पीएम मोदी का स्वागत किया। दोनों के बीच बातचीत भी हुई। आज, मंगलवार, 9 जुलाई को पीएम मोदी ने मॉस्को में भारतीय कम्युनिटी को उनके स्वागत के लिए धन्यवाद करने के साथ ही अलग-अलग विषयों पर संबोधित भी किया।

पीएम मोदी ने पुतिन के साथ किया एटम पवेलियन का दौरा

पीएम मोदी ने आज मॉस्को में रूसी राष्ट्रपति पुतिन के साथ एटम पवेलियन का दौरा भी किया और वहाँ एटम एनर्जी के कई पहलुओं को करीब से जाना। पीएम मोदी ने भारत और रूस के बीच संबंधों में एनर्जी को एक अहम स्तंभ बताया और कहा कि वह दोनों देशों के बीच एनर्जी सेक्टर में संबंधों को और मज़बूत बनाने पर जोर देंगे।


22वें भारत-रूस वार्षिक शिखर सम्मेलन में लेंगे हिस्सा

पीएम मोदी और रूसी राष्ट्रपति पुतिन आज 22वें भारत-रूस वार्षिक शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे और दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों में मज़बूती के साथ ही कई अहम सेक्टर्स में पार्टनरशिप और दूसरे विषयों पर बातचीत करेंगे। इसके साथ ही पुतिन की तरफ से पीएम मोदी के लिए रात्रिभोज का भी आयोजन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें

पिता बना शैतान, 15 दिन की बेटी को ज़िंदा दफनाया

Hindi News/ world / पीएम मोदी ने पुतिन के साथ किया एटम पवेलियन का दौरा, एनर्जी सेक्टर में भारत-रूस संबंधों में मज़बूती पर दिया जोर

ट्रेंडिंग वीडियो