scriptपीएम मोदी का पोलैंड दौरा रहा खास, गर्मजोशी के लिए सरकार और लोगों का किया धन्यवाद | PM Narendra Modi Poland visit has been special, thanks Polish people and Government for their warmth | Patrika News
विदेश

पीएम मोदी का पोलैंड दौरा रहा खास, गर्मजोशी के लिए सरकार और लोगों का किया धन्यवाद

PM Modi Poland Visit: पीएम नरेंद्र मोदी का पोलैंड दौरा अब पूरा हो चुका है। लेकिन पीएम मोदी का यह दौरा सामान्य नहीं, बल्कि खास रहा।

नई दिल्लीAug 23, 2024 / 04:47 pm

Tanay Mishra

PM Narendra Modi in Poland

PM Narendra Modi in Poland

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Of India Narendra Modi) का दो दिवसीय पोलैंड (Poland) दौरा अब खत्म हो चुका है। पीएम मोदी इस दौरान पोलिश राजधानी वारसॉ (Warsaw) गए, जहाँ उनका शानदार स्वागत हुआ। 45 साल में एक भारतीय पीएम का यह पहला पोलैंड दौरा रहा। भारत-पोलैंड के बीच डिप्लोमैटिक संबंधों को 70 साल होने के अवसर पर पीएम मोदी ने पोलैंड का दौरा किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। इस दौरे पर पीएम मोदी ने पोलिश राष्ट्रपति आंद्रेज़ डूडा (Andrzej Duda) और पीएम डोनाल्ड टस्क (Donald Tusk) के साथ अहम विषयों पर द्विपक्षीय मीटिंग्स भी की। साथ ही कबड्डी खिलाड़ियों, प्रोफेसर्स से भी मुलाकात की। पीएम मोदी ने वारसॉ में भारतीय समुदाय को भी संबोधित किया।

खास रहा पीएम मोदी का पोलैंड दौरा

पीएम मोदी का पोलैंड दौरा खास रहा और उन्होंने खुद सोशल मीडिया पर यह बात कही। पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर लिखा, “मेरी पोलैंड यात्रा खास रही। दशकों बाद किसी भारतीय प्रधानमंत्री ने पोलिश धरती पर कदम रखा है। इस यात्रा से भारत के एक मूल्यवान दोस्त के साथ सहयोग को गहरा करने का मुझे अवसर मिला। हम पोलैंड के साथ घनिष्ठ व्यापारिक और सांस्कृतिक जुड़ाव की आशा करते हैं। हमारी दोस्ती निश्चित रूप से इस ग्रह को बेहतर बनाने में योगदान दे सकती है। मैं पोलिश लोगों और सरकार को उनकी गर्मजोशी के लिए धन्यवाद देता हूं।”


यह भी पढ़ें

Earthquake: अफ्रीका के साउथ में आए बैक टू बैक दो भूकंप, रिक्टर स्केल पर रही 5.5 तीव्रता

Hindi News/ world / पीएम मोदी का पोलैंड दौरा रहा खास, गर्मजोशी के लिए सरकार और लोगों का किया धन्यवाद

ट्रेंडिंग वीडियो