scriptParis Olympics 2024: तेज़ गर्मी से एथलीटों का बुरा हाल, दर्शक भी तपे | Paris Olympics 2024: Hot weather bothering athletes and spectators | Patrika News
विदेश

Paris Olympics 2024: तेज़ गर्मी से एथलीटों का बुरा हाल, दर्शक भी तपे

Heat At Paris Olympics 2024: पेरिस में ओलंपिक खेलों के दौरान गर्मी ने न सिर्फ एथलीटों का, बल्कि दर्शकों का भी हाल बेहाल कर रखा है।

नई दिल्लीAug 01, 2024 / 03:25 pm

Tanay Mishra

Hot weather during Paris Olympics 2024

Hot weather during Paris Olympics 2024

फ्रांस (France) की राजधानी पेरिस (Paris) में 2024 के ओलंपिक (Olympics) खेलों का आयोजन चल रहा है। हर दिन मेडल की बारिश हो रही है, लेकिन एथलीटों के साथ ही दर्शकों पर कुछ और भी बरस रहा है और वो है गर्मी। पेरिस ओलंपिक खेलों के इतिहास के सबसे गर्म खेल होने की संभावना जताई जा रही है और यह बात हम नहीं, बल्कि मौसम वैज्ञानिकों की कही हुई है।

जलवायु परिवर्तन का नतीजा

मौसम वैज्ञानिकों की रिसर्च के अनुसार पेरिस में ओलंपिक खेलों के दौरान सभी को परेशान करने वाली गर्मी जलवायु परिवर्तन का नतीजा है। मौसम वैज्ञानिकों का मानना है कि आने वाले समय में यह गर्मी खतरनाक रूप ले सकती है और इससे एथलीटों की जान को खतरा भी हो सकता है।

टोक्यो ओलंपिक खेलों का टूट सकता है रिकॉर्ड

अब तक के इतिहास में पिछली बार जापान में हुए टोक्यो ओलंपिक खेल इतिहास के सबसे गर्म खेल रहे हैं। लेकिन अब फ्रांस की राजधानी पेरिस में हो रहे ओलंपिक खेल गर्मी के मामले में टोक्यो ओलंपिक खेलों का रिकॉर्ड भी टूट सकता है।

एथलीटों का बुरा हाल, दर्शक भी तपे

पेरिस में गर्मी की वजह से एथलीटों का बुरा हाल हो रहा है। इतनी गर्मी पड़ रही है कि एथलीटों की त्वचा झुलस रही है और उन्हें हीटस्ट्रोक का भी खतरा है। वहीं दर्शक भी गर्मी से परेशान हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें

Earthquake: पनामा में भूकंप, रिक्टर स्केल पर रही 5.0 तीव्रता

Hindi News/ world / Paris Olympics 2024: तेज़ गर्मी से एथलीटों का बुरा हाल, दर्शक भी तपे

ट्रेंडिंग वीडियो