script6 साल के बच्चे के शव को छोड़कर उड़ गई फ्लाइट, जब पैरेंट्स को आया होश, तब तक… | Pakistani flight takes off leaving dead body of 6 year old child | Patrika News
विदेश

6 साल के बच्चे के शव को छोड़कर उड़ गई फ्लाइट, जब पैरेंट्स को आया होश, तब तक…

Pakistan: जब फ्लाइट स्कूर्द पहुंची और ये दंपति अपने बेटे को शव को लेने के आया तब उन्हें पता चला कि उनके बच्चे के शव को तो फ्लाइट में रखा ही नहीं गया। ये सुनते ही बच्चे के माता-पिता बेहोश हो गए। जिसके बाद हवाई अड्डे के प्रबंधन ने स्थिति को संभाला।

नई दिल्लीMay 11, 2024 / 03:54 pm

Jyoti Sharma

Pakistani flight takes off leaving dead body of 6 year old child

Pakistani flight takes off leaving dead body of 6 year old child

Pakistan: मां-बाप के लिए उनकी संतान ही सब कुछ होती है लेकिन जब ये संतान उनके ही सामने दम तोड़ जाती है तो ये उनके जीवन की ये सबसे दुखद घटना होती है। ऐसे ही एक दंपति के 6 साल के बेटे की मौत हो गई। माता-पिता अपने बच्चे को फ्लाइट से वापस अपने गृहनगर स्कूर्द लेकर जा रहे थे। लेकिन यहां पर एक मोड़ ऐसा आया कि ये पल इनके लिए सबसे दुखद क्षण न गया। दरअसल पाकिस्तान में एक दंपति के 6 साल के बेटे की मौत हो गई है। ये दंपति अपने बेटे के शव के साथ स्कूर्द जा रहे थे, लेकिन पाकिस्तान एयरलाइन्स (PIA) की लापरवाही देखिए कि बच्चे के शव को वो फ्लाइट में रखना ही भूल गए और फ्लाइट ने उड़ान भी भर दी। यहां तक कि बच्चे के माता-पिता को भी ये ध्यान नहीं रहा कि फ्लाइट के कर्मचारियों ने उनके बच्चे का शव रखा है या नहीं…और इस तरह से बच्चे का शव इस्लामाबाद (Islamabad) हवाई अड्डे पर ही छूट गया और फ्लाइट अपने गंतव्य स्थान पर पहुंच भी गई।

जब माता-पिता को पता चला तो हो गए बेहोश

जब फ्लाइट स्कूर्द पहुंची और ये दंपति अपने बेटे को शव को लेने के आया तब उन्हें पता चला कि उनके बच्चे के शव को तो फ्लाइट में रखा ही नहीं गया। ये सुनते ही बच्चे के माता-पिता बेहोश हो गए। जिसके बाद हवाई अड्डे के प्रबंधन ने स्थिति को संभाला।

स्कूर्द से रावलपिंडी आया था परिवार

बता दें कि खारमांग जिले के कात्शी गांव के रहने वाले 6 साल के बच्चे मुजतबा एक गंभीर बीमारी से जूझ रहा था। बच्चे के इलाज के लिए उसे रावलपिंडी रेफर किया गया था। जहां कई हफ्तों तक बेनजीर भुट्टो अस्पताल में इलाज किया गया। लेकिन यहां उस बच्चे की मौत हो गई। ये दंपति अपने बेटे के अंतिम संस्कार के लिए पैतृक गांव कात्शी जा रहा था। बीते शुक्रवार को इस्लामाबाद से जाने वाली PIA फ्लाइट के लिए उन्होंने उड़ान भरी थी।

बच्चे के शव को रखना ही भूल गए

फ्लाइट में शव को ले जाने के सभी प्रक्रियाओं को इस दंपति ने पूरा किया लेकिन बावजूद इसके बच्चे के शव को फ्लाइट में नहीं पहुंचाया गया। इस उहापोह के बीच PIA, पाकिस्तान के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण और दूसरी संबंधित एजेंसियों ने पीड़ित परिवार को समझाने की कोशिश की और अपनी गलती को स्वीकार किया। लेकिन परिवार ने एयरलाइन्स पर आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करने को कहा है।

Hindi News/ world / 6 साल के बच्चे के शव को छोड़कर उड़ गई फ्लाइट, जब पैरेंट्स को आया होश, तब तक…

ट्रेंडिंग वीडियो