scriptPakistan : पीएम के सलाहकार ने इमरान खान पर लगाया यह सनसनीखेज आरोप, जान कर चौंक जाएंगे | Patrika News
विदेश

Pakistan : पीएम के सलाहकार ने इमरान खान पर लगाया यह सनसनीखेज आरोप, जान कर चौंक जाएंगे

Pakistan : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के राजनीतिक सलाहकार राणा सनाउल्लाह ने आरोप लगाया है कि 9 मई की घटनाओंं को लेकर पूर्व आईएसआई प्रमुख जनरल (सेवानिवृत्त) फ़ैज़ हमीद और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के संस्थापक इमरान खान के बीच व्हाट्सएप संदेशोंं का आदान-प्रदान हो सकता है।

नई दिल्लीSep 03, 2024 / 05:22 pm

M I Zahir

Imran Khan

Imran Khan

Pakistan : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के राजनीतिक सलाहकार राणा सनाउल्लाह ने पीटीआई चीफ इमरान खान ( Imran Khan) के बारे में बड़ी बात कही है।

उन्होंने एक साक्षात्कार मेंं फ़ैज़ हमीद के बारे मेंं सवालों के जवाब देते हुए कहा कि उनके बारे में अटकलें ‘अनावश्यक’ हैंं, क्योंंकि संस्था पहले ही एक संक्षिप्त और संक्षिप्त बयान दे चुकी है। उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान में चुनाव परिणाम चौंकाने वाले सामने आए थे।
Pakistan election results

अकेले कार्रवाई नहीं कर सकते थे

पाकिस्तान ( Pakistan) के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के राजनीतिक सलाहकार राणा सनाउल्लाह ने यह भी बताया कि हमीद पर सेना प्रमुख की नियुक्ति को प्रभावित करने और अनुकूल पोस्टिंग हासिल करने का आरोप लगाया गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि फ़ैज़ हमीद ने इन उद्देश्योंं के लिए पीटीआई का इस्तेमाल किया, और अगर ये आरोप सच थे, तो वह अकेले कार्रवाई नहीं कर सकते थे।

कोर्ट-मार्शल कार्रवाई शुरू की थी

जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान के इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के अनुसार, इंटर-सर्विसेज इंटेलीजेंस (आईएसआई) के पूर्व महानिदेशक (डीजी) लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) फ़ैज़ हमीद को पिछले महीने सैन्य हिरासत में ले लिया गया था और कोर्ट-मार्शल कार्रवाई शुरू की गई थी।

कार्रवाई शुरू की गई

“पाकिस्तान के सर्वोच्च न्यायालय के आदेशों का पालन करते हुए, लेफ्टिनेंट जनरल फ़ैज़ हमीद (सेवानिवृत्त) के खिलाफ की गई टॉप सिटी मामले में शिकायतोंं की सत्यता का पता लगाने के लिए, पाकिस्तानी सेना की ओर से एक विस्तृत अदालती जांच की गई। नतीजतन, उचित अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई। पाकिस्तान सेना अधिनियम के प्रावधानों के तहत लेफ्टिनेंट जनरल फ़ैज़ हमीद (सेवानिवृत्त) के खिलाफ कार्रवाई शुरू की गई है।

सैन्य हिरासत में लिया

सेवानिवृत्ति के बाद पाकिस्तान सेना अधिनियम के उल्लंघन के कई उदाहरण भी स्थापित किए गए हैं। जानकारी के अनुसार, फील्ड जनरल कोर्ट मार्शल की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है और लेफ्टिनेंट जनरल फ़ैज़ हमीद (सेवानिवृत्त) को सैन्य हिरासत में ले लिया गया है।

संचार की सुविधा प्रदान

सनाउल्लाह ने यह भी अनुमान लगाया कि 9 मई को फ़ैज़ हमीद की सेवानिवृत्ति के बाद, दोनों के बीच व्हाट्सएप संदेश हो सकते हैं, और यह भी संभव है कि बिचौलियों ने उनके संचार की सुविधा प्रदान की हो।

बाजवा ने विस्तार का अनुरोध किया

जनरल कमर जावेद बाजवा के विस्तार के बारे में पूछे जाने पर, पाक पीएम के सलाहकार ने स्पष्ट किया कि बाजवा ने उनके साथ विस्तार पर कभी चर्चा नहीं की और पीएम शहबाज शरीफ ने भी कभी उल्लेख नहीं किया कि बाजवा ने विस्तार का अनुरोध किया था।

Hindi News/ world / Pakistan : पीएम के सलाहकार ने इमरान खान पर लगाया यह सनसनीखेज आरोप, जान कर चौंक जाएंगे

ट्रेंडिंग वीडियो