scriptPakistan की नेता ने इमरान खान की जेल को बताया उनकी ‘ससुराल’,सलाखों के पीछे शाही ठाठ पर उठाए सवाल | Pakistan minister describes Imran Khan's prison as his 'in-laws house', points to foPakistan minister describes Imran Khan's prison as his 'in-laws house', points to former PM's Adiala jail facilitiesrmer PM's Adiala jail facilities | Patrika News
विदेश

Pakistan की नेता ने इमरान खान की जेल को बताया उनकी ‘ससुराल’,सलाखों के पीछे शाही ठाठ पर उठाए सवाल

Pakistan : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की जेल को उनकी ‘ससुराल’ बताया है और सलाखों के पीछे उनके शाही ठाठ पर सवाल उठाए हैं।

नई दिल्लीJun 07, 2024 / 12:10 pm

M I Zahir

Pakistani PM Imran Khan

Pakistani PM Imran Khan

Pakistan : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के जेल में ठाठ बाट को पंजाब प्रांत की सूचना मंत्री अजमा बुखारी (Azma Bukhari) ने उनका ‘ससुराल’ करार दिया है। मंत्री की तीखी टिप्पणी संघीय सरकार की ओर से गुरुवार को रावलपिंडी की अदियाला जेल (Adiala Jail) में उन्हें दी गई सुविधाओं का विवरण सौंपने के बाद आई है।

वकील तक पहुंच से इनकार

सरकार ने खान की जेल की स्थितियों की छवियों सहित दस्तावेज़ प्रस्तुत किए, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) नेता के आरोपों को खारिज कर दिया कि उन्हें “एकान्त कारावास” में रखा गया था और उनके वकील तक पहुंच से इनकार कर दिया गया था।

जेल में लगातार बैठकें

पंजाब सरकार के प्रवक्ता के अनुसार, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) के सदस्यों को सप्ताह में केवल एक बार जेल में अपने नेताओं से मिलने की अनुमति है। दूसरी ओर, बुखारी ने कहा कि पीटीआई संस्थापक जेल में लगातार बैठकें करते थे जहां वह “साजिशें रच रहे थे” और “देश के खिलाफ लेख लिख रहे थे।”

40 से 50 आगंतुकों ने मुलाकात की

प्रांतीय प्रवक्ता ने जेल की परिस्थितियों के बारे में खान के दावे की जांच के लिए एक न्यायिक समिति की मांग करते हुए कहा कि कम से कम 40 से 50 आगंतुकों ने जेल में पीटीआई संस्थापक से मुलाकात की। बुखारी ने कहा, “कुछ न्यायाधीशों के विचार में, उनकी को पांच सितारा होटल में बदल देना चाहिए।”

सलाखों के पीछे शाही ठाठ

गौरतलब है कि इमरान खान एक व्यायाम बाइक और शारीरिक फिटनेस के लिए स्ट्रेचिंग बेल्ट, किताबें, एक अलग रसोईघर, एक अनुकूलित मेनू, टहलने के लिए एक विशेष गैलरी, एक एलईडी, एक रूम कूलर और एक अध्ययन टेबल से सुसज्जित है।

सभी सुविधाओं के फोटोग्राफिक दस्तावेज दिए

अदालत में दायर व्यापक रिकॉर्ड में, सरकार ने न केवल सभी सुविधाओं के फोटोग्राफिक दस्तावेज दिए, बल्कि उन सभी लोगों की पहचान भी दी, जो अब तक हिरासत सुविधा में उनसे मिलने आए हैं।

246 दिनों में 403 लोगों के साथ 105 बैठकें

जानकारी के मुताबिक, अदियाला जेल में बंद पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI ) के संस्थापक इमरान खान ने रावलपिंडी की अदियाला जेल में 28 सितंबर से 30 मई तक 246 दिनों में कम से कम 403 लोगों के साथ 105 बैठकें कीं। पिछले साल सितंबर में इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ( IHC) के आदेश के एक दिन बाद पूर्व प्रधानमंत्री को अटक जेल से अदियाला जेल में स्थानांतरित कर दिया गया था। वह अगस्त 2023 से जेल में बंद हैं।

Hindi News/ world / Pakistan की नेता ने इमरान खान की जेल को बताया उनकी ‘ससुराल’,सलाखों के पीछे शाही ठाठ पर उठाए सवाल

ट्रेंडिंग वीडियो