scriptPakistan: जेल में बंद इमरान खान अब ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के चांसलर का लड़ेंगे चुनाव, लोगों ने बना दिए मीम्स  | Pakistan Jailed Ex PM Imran Khan will contest election for Chancellor of Oxford University | Patrika News
विदेश

Pakistan: जेल में बंद इमरान खान अब ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के चांसलर का लड़ेंगे चुनाव, लोगों ने बना दिए मीम्स 

Pakistan Ex PM Imran Khan: इमरान खान 1972 में ऑक्सफोर्ड के केबल कॉलेज में अर्थशास्त्र और राजनीति के छात्र थे।

नई दिल्लीJul 26, 2024 / 04:56 pm

Jyoti Sharma

Imran Khan

Imran Khan

Pakistan Ex PM Imran Khan: पाकिस्तान की अदियाला जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान अब इंग्लैंड में ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी (Oxford University) के चांसलर के पद का चुनाव लड़ेंगे। ये खबर आते ही सोशल मीडिया पर लोगों ने मीम्स बना दिए। इमरान खान के सलाहकार सैयद जुल्फी बुखारी ने पाकिस्तान के स्थानीय मीडिया जियो न्यूज को ये जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के चांसलर पद के लिए आवेदन करेंगे।

ऑक्सफोर्ड के छात्र रह चुके हैं इमरान खान

बुखारी ने गुरुवार को पाकिस्तान स्थित मीडिया आउटलेट को बताया कि 21 साल की सेवा के बाद 80 वर्षीय लॉर्ड पैटन के इस्तीफा देने के बाद चांसलर का पद खाली हो गया है। इमरान खान ऑक्सफोर्ड के पूर्व छात्र रह चुके हैं। ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री टोनी ब्लेयर और बोरिस जॉनसन भी इस रेस में हैं। अब इमरान खान के इस दौड़ में आने से उन्हें अब नया प्रतिद्वंदी मिल गया है। 

2005 से 2014 तक ब्रैडफोर्ड यूनिवर्सिटी के चांसलर रहे

बता दें कि इमरान खान 1972 में ऑक्सफोर्ड के केबल कॉलेज में अर्थशास्त्र और राजनीति के छात्र थे। वो विश्वविद्यालय की क्रिकेट टीम के कप्तान भी थे। जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने 1971 में पाकिस्तान की टेस्ट क्रिकेट टीम के लिए डेब्यू किया और 2005 से 2014 तक ब्रैडफोर्ड यूनिवर्सिटी के चांसलर के रूप में कार्य किया।
बुखारी ने कहा कि इस मामले को लेकर इमरान खान से हरी झंडी मिलते ही खान से हरी झंडी मिलने के बाद इसे सार्वजनिक कर दिया जाएगा। इसके लिए पाकिस्तान में हस्ताक्षर अभियान भी चलाया जाएगा। उन्हें उम्मीद है कि इमरान खान ये चुनाव जीत जाएंगे।

Hindi News/ world / Pakistan: जेल में बंद इमरान खान अब ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के चांसलर का लड़ेंगे चुनाव, लोगों ने बना दिए मीम्स 

ट्रेंडिंग वीडियो