scriptSexual harassment: यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद एयरलाइंस के इस आला अधिकारी को हटाया | Pakistan Airlines Official in Dubai Fired Amid Sexual Harassment Claims | Patrika News
विदेश

Sexual harassment: यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद एयरलाइंस के इस आला अधिकारी को हटाया

Sexual harassment: एयरलाइंस के एक आला अधिकारी को कई यौन उत्पीड़न शिकायतों के बाद पद से हटा दिया गया है।

नई दिल्लीSep 13, 2024 / 06:00 pm

M I Zahir

sexual harassment

sexual harassment

Sexual harassment: दुबई में पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) के एक अधिकारी को कई यौन उत्पीड़न (Sexual harassment) की शिकायतों के बाद पद से हटा दिया गया है। बिक्री क्षेत्रीय प्रबंधक के खिलाफ कई शिकायतें प्राप्त हुई थीं, जिनमें से एक महिला कर्मचारी ने उत्पीड़न (women harassment) प्रमाण प्रस्तुत किया। जानकारी के अनुसार, शिकायतकर्ताओं ने दुबई में संघीय लोकपाल के पास औपचारिक शिकायत दर्ज कराई है, जो वर्तमान में संवीक्षाधीन है।

प्रबंधक को उनके पद से हटाया

पीआईए (PIA) ने इन शिकायतों के जवाब में तुरंत कार्रवाई करते हुए प्रबंधक को उनके पद से हटा दिया है। पीआईए के प्रवक्ता ने पुष्टि की है कि एयरलाइंस ( Airlines)की शून्य-सहिष्णुता नीति के तहत उत्पीड़न के मामलों में उचित कार्रवाई की जाएगी, यदि आरोप प्रमाणित होते हैं। इस मामले की जांच जारी है।

4 अगस्त को अनुशासनात्मक कार्रवाई की थी

गौरतलब है कि पीआईए ने बर्मिंघम में स्थित उप-स्टेशन प्रबंधक के खिलाफ भी 4 अगस्त को अनुशासनात्मक कार्रवाई की थी, तब उनकी शैक्षिक योग्यताओं में विसंगतियां पाई गईं थी। उप-स्टेशन प्रबंधक, जावेद इकबाल बाजवा को नकली इंटरमीडिएट सर्टिफिकेट प्रस्तुत करते हुए पाया गया था, इसके बाद उन्हें एक कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। ध्यान रहे कि पाकिस्तान में सेना पर भी शर्मनाक हरकत करने के आरोप लगते रहे हैं

निजीकरण की प्रक्रिया चल रही

इसके अतिरिक्त, पीआईए (PIA)के निजीकरण की प्रक्रिया भी चल रही है, जिसमें राष्ट्रीय विधानसभा की स्थायी समिति ने 6 जुलाई को घोषणा की थी कि यह प्रक्रिया लगभग पूरी हो चुकी है। नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (CAA) पाकिस्तान के 43 हवाईअड्डों में से 22 का संचालन करता है और बजट की कमी का सामना कर रहा है, जिसके कारण यह पुराने उपकरण का उपयोग कर रहा है, जबकि अंतरराष्ट्रीय मानक के अनुसार नवीनतम उपकरण का उपयोग करना चाहिए।

Hindi News/ world / Sexual harassment: यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद एयरलाइंस के इस आला अधिकारी को हटाया

ट्रेंडिंग वीडियो