scriptइज़रायली पीएम नेतन्याहू का बड़ा बयान, कहा – ‘बंधकों की आज़ादी से पहले नहीं होगा युद्ध-विराम लागू’ | Netanyahu says no ceasefire without release of hostages by Hamas | Patrika News
विदेश

इज़रायली पीएम नेतन्याहू का बड़ा बयान, कहा – ‘बंधकों की आज़ादी से पहले नहीं होगा युद्ध-विराम लागू’

Israel-Hamas War: इज़रायल और हमास युद्ध में विराम पर बात करते हुए इज़रायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने एक बड़ा बयान दिया है। क्या है नेतन्याहू का बयान? आइए जानते हैं।

Nov 09, 2023 / 10:25 am

Tanay Mishra

israeli_pm_netanyahu.jpg

Benjamin Netanyahu

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच एक महीने से ज़्यादा समय से युद्ध चल रहा है और अभी भी इसके रुकने के आसार नज़र नहीं आ रहे है। हमास ने इज़रायल पर हमला करके युद्ध को शुरू किया था और इससे इज़रायल को जान-माल का नुकसान हुआ था। हमास की हरकत के लिए उससे बदला लेने के लिए इज़रायली सेना लगातार गाज़ा (Gaza) पर हमले कर रही है। इज़रायली सेना के हमलों में अब तक 10 हज़ार से ज़्यादा फिलिस्तीनियों की मौत हो चुकी है और मरने वालों में हमास आतंकियों से कई ज़्यादा ऐसे निर्दोष फिलिस्तीनी थे जिनका युद्ध से कोई कनेक्शन नहीं था। गाज़ा में लाखों लोग इस युद्ध की वजह से डर के साये में जी रहे हैं। इज़रायल के गाज़ा पर हमले अभी भी जारी हैं। ऐसे में लगातार युद्ध-विराम की मांग उठ रही है। दुनिया के कई देश इज़रायल से युद्ध-विराम लागू करने की मांग कर रहे हैं। इसी बीच इज़रायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने इस बारे में एक बड़ा बयान दिया है।


बंधकों की आज़ादी से पहले नहीं होगा युद्ध-विराम लागू

नेतन्याहू ने युद्ध-विराम पर बड़ा बयान दिया है। नेतन्याहू ने साफ कर दिया है कि जब तक हमास बंधकों को आज़ाद नहीं करता, तब तक युद्ध-विराम लागू नहीं होगा। नेतन्याहू ने सभी की मांग को नज़रअंदाज़ करते हुए युद्ध-विराम के लिए बंधकों की आज़ादी की शर्त रख दी है।

https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw


अभी भी हमास के चंगुल में कई बंधक

आपकी जानकारी के लिए बात दें कि युद्ध के पहले दिन हमास के आतंकियों ने इज़रायल में घुसपैठ करते हुए हमला भी किया था और 200 से ज़्यादा लोगों को बंधक बना लिया था। इनमें इज़रायली नागरिकों के साथ विदेश नागरिक भी थे। हमास कुछ विदेशी बंधकों को आज़ाद कर चुका है पर अभी भी हमास के चंगुल में कई बंधक हैं।

यह भी पढ़ें

दीपावली से पहले ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक ने किया खास कार्यक्रम का आयोजन, हिंदू मेहमानों का किया प्रधानमंत्री आवास में स्वागत

Hindi News / world / इज़रायली पीएम नेतन्याहू का बड़ा बयान, कहा – ‘बंधकों की आज़ादी से पहले नहीं होगा युद्ध-विराम लागू’

ट्रेंडिंग वीडियो