scriptइज़रायल ने फिर शुरू की लेबनान में एयरस्ट्राइक्स, हिज़बुल्लाह के ठिकाने निशाने पर | Israel launches new air strikes on Hezbollah strongholds in Lebanon | Patrika News
विदेश

इज़रायल ने फिर शुरू की लेबनान में एयरस्ट्राइक्स, हिज़बुल्लाह के ठिकाने निशाने पर

Israel-Hezbollah Conflict: सोमवार को लेबनान में हवाई हमलों से तबाही मचाने के बाद इज़रायल ने आज एक बार फिर हिज़बुल्लाह के ठिकानों को निशाना बनाते हुए एयरस्ट्राइक्स शुरू कर दी हैं।

नई दिल्लीSep 24, 2024 / 04:53 pm

Tanay Mishra

Israel launches new airstrikes on Lebanon targeting Hezbollah strongholds

Israel launches new airstrikes on Lebanon targeting Hezbollah strongholds

इज़रायल (Israel) और लेबनान (Lebanon) के आतंकी संगठन हिज़बुल्लाह (Hezbollah) के बीच जंगअब काफी गंभीर हो गई है। सोमवार को इज़रायल ने हिज़बुल्लाह को निशाना बनाते हुए लेबनान पर अब तक का सबसे खतरनाक हमला किया। इज़रायली सेना ने लेबनान में 1300 से ज़्यादा ठिकानों पर हवाई हमले किए। इज़रायल के इन ताबड़तोड़ हवाई हमलों में अब तक 500 से ज़्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। साथ ही करीब 1650 लोग घायल हो गए। मरने वालों और घायलों में बच्चे और महिलाए भी हैं। मरने वालों के आंकड़े में इजाफा भी हो सकता है। हमले के बाद इज़रायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने लेबनान-वासियों को एक मैसेज भी दिया कि उनकी जंग हिज़बुल्लाह से है और ऐसे में लेबनान-वासियों को हिज़बुल्लाह के ठिकानों से दूर सुरक्षित स्थानों पर चले जाना चाहिए। आज भी इज़रायली सेना ने सोमवार के ही काम को आगे बढ़ाया।

इज़रायल ने फिर शुरू की लेबनान में एयरस्ट्राइक्स

इज़रायली सेना ने पहले ही साफ कर दिया था कि वो लेबनान में हिज़बुल्लाह के खिलाफ अपनी कार्रवाई जारी रखेगी। ऐसे में इज़रायली सेना ने आज, मंगलवार, 24 सितंबर को एक बार फिर लेबनान में एयरस्ट्राइक्स शुरू कर दी हैं। इज़रायली सेना के निशाने पर हिज़बुल्लाह के ठिकाने रहेंगे, खास तौर से मज़बूत ठिकाने।


मच सकती है भीषण तबाही

कुछ दिन पहले इज़रायल ने हिज़बुल्लाह पर खतरनाक पेजर अटैक किया था, जिसमें पेजरों के फटने से हिज़बुल्लाह समेत लेबनान में कई लोग मारे गए और बड़ी संख्या में लोग घायल हो गए। उसके अगले दिन वॉकी-टॉकी, रेडिओ प्रोडक्ट्स और दूसरी कई चीज़ों में धमाके हुए, जिसमें भी काफी नुकसान हुआ। इसके बाद सोमवार को हवाई हमलों के ज़रिए इज़रायल ने हिज़बुल्लाह पर अब तक का सबसे खतरनाक हमला किया। हमले के कुछ देर बाद हिज़बुल्लाह ने भी इज़रायल पर कई रॉकेट्स दागे। हिज़बुल्लाह के हमले से कोई हताहत नहीं हुआ, लेकिन इज़रायल में इमरजेंसी घोषित करनी पड़ी। अब आज इज़रायली सेना ने एक बार फिर हिज़बुल्लाह को निशाना बनाते हुए लेबनान पर एयरस्ट्राइक्स शुरू कर दी हैं। अगर इसी तरह इज़रायली सेना की कार्रवाई जारी रही, तो भीषण तबाही मच सकती है।

यह भी पढ़ें

Tsunami In Japan: जापान में भूकंप के बाद आई सुनामी

Hindi News/ world / इज़रायल ने फिर शुरू की लेबनान में एयरस्ट्राइक्स, हिज़बुल्लाह के ठिकाने निशाने पर

ट्रेंडिंग वीडियो