scriptयुद्ध विराम के वादे से पलटा इज़रायल, शुक्रवार से पहले नहीं लागू होगा सीज़फायर | Israel-Hamas ceasefire to not implement before Friday despite truce | Patrika News
विदेश

युद्ध विराम के वादे से पलटा इज़रायल, शुक्रवार से पहले नहीं लागू होगा सीज़फायर

Israel-Hamas War: इज़रायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध पर आज से अगले 4 दिन के लिए विराम लगाने के लिए दोनों पक्षों में कल ही समझौता हुआ है। पर अब इज़रायल अपने वादे से पलट गया है।

Nov 23, 2023 / 09:34 am

Tanay Mishra

israeli_soldiers.jpg

Israeli troops

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच 7 अक्टूबर से चल रहे युद्ध के लिए दोनों पक्षों ने कल यानी कि बुधवार, 22 नवंबर को समझौता करते हुए आज यानी कि गुरुवार, 23 नवंबर से 4 दिन के लिए युद्ध पर विराम लगाने का फैसला लिया है। इज़रायली सरकार ने भी इस समझौते को ग्रीन सिग्नल दे दिया था। इस समझौते के तहत हमास ने इज़रायल के करीब 50 बंधकों को रिहा करने का ऐलान किया था और इज़रायल ने भी 300 फिलिस्तीनी कैदियों की एक लिस्ट शेयर की थी जिन्हें रिहा किया जाने की घोषणा की थी। हालांकि आज ही इज़रायल अपने किए हुए वादे से पलट गया है।


शुक्रवार से पहले नहीं लागू होगा सीज़फायर

इज़रायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध में आज से सीज़फायर लागू करने का फैसला लिया गया था। इज़रायली सरकार ने भी इस पर अपनी सहमति दी थी। पर अब इज़रायल अपने वादे से पलट गया है और आज से सीज़फायर लागू करने से मना कर दिया है। इज़रायल सरकार के एक अधिकारी ने बयान देते हुए जानकारी दी है कि इस युद्ध पर लगने वाला 4 दिन का विराम और सीज़फायर शुक्रवार, 24 नवंबर से पहले लागू नहीं होगा। साथ ही इज़रायल सरकार के अधिकारी ने यह भी साफ कर दिया कि बंधकों की रिहाई भी शुक्रवार से पहले नहीं होगी।

Hindi News/ world / युद्ध विराम के वादे से पलटा इज़रायल, शुक्रवार से पहले नहीं लागू होगा सीज़फायर

ट्रेंडिंग वीडियो