scriptहिज़बुल्लाह के खिलाफ इज़रायल को मिली एक और कामयाबी, सीनियर आतंकी महमूद यूसुफ अनीसी का किया खात्मा | Israel eliminates senior Hezbollah terrorist Mahmoud Yusef Anisi | Patrika News
विदेश

हिज़बुल्लाह के खिलाफ इज़रायल को मिली एक और कामयाबी, सीनियर आतंकी महमूद यूसुफ अनीसी का किया खात्मा

Israel-Hezbollah War: इज़रायल को हिज़बुल्लाह के खिलाफ एक और कामयाबी मिल गई है। इज़रायली सेना ने हिज़बुल्लाह के एक सीनियर आतंकी को ढेर कर दिया है।

नई दिल्लीOct 04, 2024 / 11:33 am

Tanay Mishra

Mahmoud Yusef Anisi eliminated

Mahmoud Yusef Anisi eliminated

इज़रायल (Israel) और लेबनान (Lebanon) के आतंकी संगठन हिज़बुल्लाह (Hezbollah) के बीच जंग जारी है और अब इज़रायल ने एयरस्ट्राइक्स के साथ ही ग्राउंड ऑपरेशन भी शुरू कर दिया है। इज़रायली सेना ने हिज़बुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह (Hassan Nasrallah) के साथ ही अन्य कई कमांडरों और आतंकियों को भी मार गिराया है। इज़रायली सेना लगातार लेबनान में हिज़बुल्लाह को ठिकानों पर हमले कर रही है और आतंकियों का खात्मा कर रही है। अब इज़रायली सेना को हिज़बुल्लाह के एक और सीनियर आतंकी को मार गिराने में कामयाबी मिली है।

सीनियर आतंकी महमूद यूसुफ अनीसी का खात्मा

इज़रायली सेना ने गुरुवार को एयरस्ट्राइक करते हुए लेबनान में हिज़बुल्लाह के सीनियर आतंकी महमूद यूसुफ अनीसी (Mahmoud Yusef Anisi) का खात्मा कर दिया है। अनीसी लेबनान में हिज़बुल्लाह की सटीक-निर्देशित मिसाइल निर्माण चेन में भी शामिल था। अनीसी 15 साल पहले हिज़बुल्लाह में शामिल हुआ था और लेबनान में हिज़बुल्लाह पीजीएम अभियान के नेताओं में से एक था। उसे हथियार निर्माण के क्षेत्र में कई तकनीकी क्षमताओं के साथ ही काफी ज्ञान भी था। ऐसे में अनीसी की मौत हिज़बुल्लाह के लिए एक झटका है और इज़रायली सेना के लिए कामयाबी।

हिज़बुल्लाह के खिलाफ कार्रवाई जारी रखेगी इज़रायली सेना

इज़रायली सेना पूरे जोर-शोर से लेबनान में हिज़बुल्लाह के खिलाफ कार्रवाई कर रही है और उसने यह भी साफ कर दिया है कि हिज़बुल्लाह के खिलाफ यह कार्रवाई जारी रहेगी।


यह भी पढ़ें

इज़रायल ने 24 साल बाद लिया रामल्ला लिंचिंग का बदला, आतंकी अजीज़ सलहा को एयरस्ट्राइक में किया ढेर

Hindi News / world / हिज़बुल्लाह के खिलाफ इज़रायल को मिली एक और कामयाबी, सीनियर आतंकी महमूद यूसुफ अनीसी का किया खात्मा

ट्रेंडिंग वीडियो