scriptIsrael vs Hamas: हमास ने इजरायल पर दागे 5000 रॉकेट, दी अंजाम भुगतने की चेतावनी | israel declared state of war as hamas start operation al aqsa storm fired 5000 rockets | Patrika News
विदेश

Israel vs Hamas: हमास ने इजरायल पर दागे 5000 रॉकेट, दी अंजाम भुगतने की चेतावनी

Hamas Attack Israel: हमास की सशस्त्र शाखा ने ऑपरेशन अल-अक्सा फ्लड शुरू किया। हमास ने इजरायल पर 5000 से ज्यादा रॉकेट दाग दिए हैं। इस वजह से जंग का सायरन बज गया है।

Oct 07, 2023 / 02:28 pm

Shaitan Prajapat

Hamas Attack Israel

Hamas Attack Israel

Hamas Attack On Israel: फिलिस्तीनी आतंकवादी समूह द्वारा गाजा पट्टी से बड़े पैमाने पर हवाई और जमीनी हमले के बाद इजरायल और हमास एक बार फिर युद्ध की ओर बढ़ रहे हैं। हमास ने नाकाबंदी वाले इलाके से 5,000 रॉकेट दागे जाने का दावा किया था। मिसाइल हमलों में एक महिला की मौत हो गई। इसके बाद शनिवार सुबह पूरे इज़राइल और यरूशलेम के विवादित शहर तक सायरन बजने लगे। इसके बदले में इजरायल ने हमास को अंजाम भुगतने की चेतावनी दी है। हमास के बंदूकधारियों ने परिधि पर इजरायली कस्बों और गांवों की ओर जमीनी घुसपैठ की है। हमास के रॉकेट हमले के जवाब में इजरायली सेना ने गाजा पट्टी में हमास के कई ठिकानों पर हमला कर जवाब दिया।


लोगों को घरों में रहने की अपील

इजरायल की डिफेंस फोर्सेज ने कहा कि कट्टरपंथियों ने इजरायल में घुसपैठ की। इतना ही नहीं हमास की तरफ से रॉकेट दागे गए हैं। इस बीच, इजरायल ने इलाके के निवासियों को घर में रहने की अपील की है। इजरायल ने हमास पर रॉकेट फायरिंग के आरोप भी लगाए हैं। इजरायल के विदेश मंत्रालय ने गाजा पट्टी के लोगों को घर में रहने की अपील की है।

हमास ने दागे 5000 से ज्यादा रॉकेट

खबरों के अनुसार तस्वीरों और वीडियो से पता चलता है कि बंदूकधारियों ने सीमावर्ती शहर सडेरोट में गोलीबारी की थी। इस घटना में कई इजरायली नागरिक और सैनिक मारे गए थे। दक्षिणी इजराइल में जमकर गोलीबारी हुई है। इसके साथ ही सैनिकों के साथ भी हिंसक झड़प हुई है। गाजा की तरफ से घुसपैठ की गई है। आरोप है कि हमास ने इजरायल पर 5000 से ज्यादा रॉकेट दागे हैं।

यह भी पढ़ें

Sikkim Flood: तीस्ता नदी में जोरदार विस्फोट, बाढ़ में बह गया था सेना का गोला-बारूद



इजरायली सैनिकों को बनाया बंधक

इजरायल स्थित समाचार आउटलेट्स की रिपोर्टों के मुताबिक, फिलिस्तीनी आतंकवादी समूह ने इजरायली रक्षा बल (IDF) के सैनिकों को भी बंधक बना लिया है। हमास के रॉकेट हमले के जवाब में इजरायली सेना ने गाजा पट्टी में हमास के कई ठिकानों पर हमला कर जवाब दिया। इजरायल के पायलटों और रिजर्व सैनिकों ने ज्यूडिशियल ओवरहॉल के खिलाफ अपने विरोध प्रदर्शन को निलंबित कर दिया है और अपने संबंधित स्क्वाड्रनों से जुड़ गए हैं। उन्होंने तुरंत ड्यूटी पर लौटने का फैसला किया है।

यह भी पढ़ें

Sikkim Flood: सिक्किम में तबाही का मंजर, 11 सैनिक सहित 56 की मौत, 142 अभी भी लापता




Hindi News / world / Israel vs Hamas: हमास ने इजरायल पर दागे 5000 रॉकेट, दी अंजाम भुगतने की चेतावनी

ट्रेंडिंग वीडियो