scriptहिजबुल्लाह लीडर हसन नसरल्लाह के साथ मारे गए 20 से ज्यादा आतंकी, इजरायल का बड़ा दावा  | Israel Claim More than 20 terrorists killed along with Hassan Nasrallah in lebanon | Patrika News
विदेश

हिजबुल्लाह लीडर हसन नसरल्लाह के साथ मारे गए 20 से ज्यादा आतंकी, इजरायल का बड़ा दावा 

Israel: IDF ने कहा है कि जिन ठिकानों पर हमला किया गया, उनका कथित तौर पर इजरायल के खिलाफ आतंकी अभियानों के लिए उपयोग किया जा रहा था।

नई दिल्लीSep 30, 2024 / 01:54 pm

Jyoti Sharma

Israel Hezbollah War

प्रतीकात्मक छवि

Israel: इजराइल ने एक बड़ा दावा है कि उसने लेबनान के बेरूत में किए हमले में हिजबुल्लाह के लीडर हसन नसरल्लाह (Hassan Nasrallah) के अलावा 20 और आतंकियों को मारा गया है। सेना ने दावा किया है कि बेरूत हमले में हिजबुल्लाह प्रमुख नसरल्लाह ही नहीं बल्कि 20 से ज्यादा आतंकवादी भी मारे गए हैं। सेना के एक बयान के अनुसार, मारे गए लोगों (Hezbollah) में नसरल्लाह की सुरक्षा इकाई का निदेशक इब्राहिम हुसैन जाज़िनी और नसरल्लाह का लंबे समय से सलाहकार रहा समीर तौफीक दीब के साथ-साथ अब्द अल-अमीर मुहम्मद सब्लिनी और अली नाफ अयूब शामिल है।

जिन बिल्डिंग्स पर एयरस्ट्राइक की, उसी में थे ये आतंकी

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, जब इजरायल ने हमला किया, तब वे लेबनान की राजधानी के दक्षिणी उपनगरों में हिजबुल्लाह के केंद्रीय मुख्यालय में स्थित थे। इस हमले में एक बहुमंजिला इमारत जमींदोज हो गई। इजरायल के सरकारी स्वामित्व वाले कान टीवी के अनुसार, इजरायल ने रविवार को लेबनान पर और अधिक हवाई हमले किए, जिसमें बेरूत और हवाई अड्डे के क्षेत्र में हिजबुल्लाह के रासायनिक उद्योग विशेषज्ञ को निशाना बनाया गया।

जहां हमला हुआ, वहां इजरायल के खिलाफ रचाया जा रहा षड्यंत्र

सेना ने कहा कि उसके लड़ाकू विमानों ने दक्षिणी लेबनान पर भी हमला किया। जिन ठिकानों पर हमला किया गया उनका कथित तौर पर इजरायल के खिलाफ आतंकी अभियानों के लिए उपयोग किया जा रहा था। युद्धक विमानों ने आतंकी गुट के हथियार भंडारण सुविधाओं को निशाना बनाने के लिए दक्षिणी लेबनान के काफरा क्षेत्र में 45 स्थलों पर हमले किए। सेना के अनुसार, हिजबुल्लाह ने उत्तरी इजरायल में पश्चिमी गैलिली और हामाकिम क्षेत्रों की ओर लगभग 10 रॉकेट दागे, जिनमें से कुछ को नष्ट कर दिया गया।

Hindi News / world / हिजबुल्लाह लीडर हसन नसरल्लाह के साथ मारे गए 20 से ज्यादा आतंकी, इजरायल का बड़ा दावा 

ट्रेंडिंग वीडियो