scriptहमास लीडर इस्माइल हनियेह की बहन समेत परिवार के 10 सदस्य बने इज़रायली सेना का शिकार, एयरस्ट्राइक में हुई मौत | Ismail Haniyeh s sister and 9 other family members killed in air strike by Israel | Patrika News
विदेश

हमास लीडर इस्माइल हनियेह की बहन समेत परिवार के 10 सदस्य बने इज़रायली सेना का शिकार, एयरस्ट्राइक में हुई मौत

Israel-Hamas War: इज़रायली सेना ने हमास के लीडर इस्माइल हनियेह के परिवार के 10 सदस्यों को मार गिराया है जिसमें हनियेह की बहन भी शामिल थी।

नई दिल्लीJun 27, 2024 / 05:30 pm

Tanay Mishra

Ismail Haniyeh with his sister

Ismail Haniyeh with his sister

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच 7 अक्टूबर को शुरू हुआ युद्ध अभी भी जारी है और इसके रुकने के फिलहाल तो कोई आसार नज़र नहीं आ रहे हैं। हमास ने युद्ध छेड़ते हुए इज़रायल में करीब 1,200 लोगों को मार दिया था और 200 से ज़्यादा लोगों को बंधक बना लिया था। कई बंधकों की रिहाई के बाद भी हमास के चंगुल में अभी भी 100 से ज़्यादा बंधक हैं। इज़रायली हमलों में गाज़ा (Gaza) और आसपास के फिलिस्तीनी इलाकों में 38 हज़ार से ज़्यादा लोग मारे जा चुके हैं। इज़रायल ने हमास से जंग में 600 से ज़्यादा सैनिक भी गंवाए हैं पर हज़ारों हमास आतंकियों और उनसे जुड़े लोगों को भी मार गिराया है। हाल ही में एक बार फिर इज़रायली सेना ने ऐसा ही कुछ किया है।

इस्माइल हनियेह की बहन समेत परिवार के 10 सदस्य बने इज़रायली सेना का शिकार

गाज़ा में शती कैंप पर इज़रायली सेना ने मंगलवार की सुबह एयरस्ट्राइक की। इस हवाई हमले में हमास की पॉलिटिकल विंग के चीफ इस्माइल हनियेह के परिवार के 10 सदस्य मारे गए। इनमें हनियेह की बहन और उसके बच्चे भी शामिल थे।


यह भी पढ़ें

रूस में ट्रेन हादसे में 2 लोगों की मौत और 40 घायल, जानिए इतिहास के 5 सबसे खतरनाक ट्रेन एक्सीडेंट्स के बारे में

Hindi News/ world / हमास लीडर इस्माइल हनियेह की बहन समेत परिवार के 10 सदस्य बने इज़रायली सेना का शिकार, एयरस्ट्राइक में हुई मौत

ट्रेंडिंग वीडियो