scriptईरान के सुप्रीम लीडर अली खामेनेई ने हिज़बुल्लाह को बताया विजेता, कहा – “इज़रायल उसे नहीं हरा सकता” | Iran s supreme leader Ali Khamenei calls Hezbollah victor, says Israel attacks can not bring organization to its knees | Patrika News
विदेश

ईरान के सुप्रीम लीडर अली खामेनेई ने हिज़बुल्लाह को बताया विजेता, कहा – “इज़रायल उसे नहीं हरा सकता”

Israel-Hezbollah Conflict: इज़रायल और हिज़बुल्लाह के बीच चल रही जंग के बीच ईरान के सुप्रीम लीडर अली खामेनेई ने आतंकी संगठन का समर्थन करते हुए उसे विजेता बताया है।

नई दिल्लीSep 26, 2024 / 11:48 am

Tanay Mishra

Ali Khamenei

Ali Khamenei

इज़रायल (Israel) और लेबनान (Lebanon) के आतंकी संगठन हिज़बुल्लाह (Hezbollah) के बीच जंग गंभीर होती जा रही है। सोमवार को इज़रायल ने हिज़बुल्लाह को निशाना बनाते हुए लेबनान पर अब तक का सबसे खतरनाक हमला किया। इज़रायली सेना ने लेबनान में 1300 से ज़्यादा ठिकानों पर हवाई हमले किए। इज़रायल के इन ताबड़तोड़ हवाई हमलों में अब तक 500 से ज़्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। साथ ही करीब 1650 लोग घायल हो गए। मरने वालों और घायलों में बच्चे और महिलाए भी हैं। मरने वालों के आंकड़े में इजाफा भी हो सकता है। जवाब में हिज़बुल्लाह ने भी ईरान पर रॉकेट्स और मिसाइलों से हमले किए। हालांकि इज़रायल को इन हमलों से कुछ खास नुकसान नहीं हुआ। इज़रायली सेना ने मंगलवार और आज बुधवार को भी हवाई हमलों का सिलसिला जारी रखा है। इसी बीच ईरान (Iran) के सुप्रीम लीडर अली खामेनेई (Ali Khamenei) ने एक बड़ा बयान दिया है।

खामेनेई ने हिज़बुल्लाह को बताया विजेता

यह बात किसी से भी छिपी नहीं है कि हिज़बुल्लाह ईरान समर्थित आतंकी संगठन है। इज़रायल-हिज़बुल्लाह जंग के बारे में खामेनेई ने सोशल मीडिया पर हिज़बुल्लाह को विजेता बताया।


हिज़बुल्लाह को नहीं हरा सकता इज़रायलखामेनेई

खामेनेई ने कहा कि इज़रायल कुछ भी कर ले, लेकिन हिज़बुल्लाह को नहीं हरा सकता। खामेनेई ने यह भी कहा कि इज़रायली हमले हिज़बुल्लाह को घुटनों पर टिकने के लिए मजबूर नहीं कर सकते।

यह भी पढ़ें

जापान में मूसलाधार बारिश का कहर, 9 लोगों की हुई मौत

Hindi News / world / ईरान के सुप्रीम लीडर अली खामेनेई ने हिज़बुल्लाह को बताया विजेता, कहा – “इज़रायल उसे नहीं हरा सकता”

ट्रेंडिंग वीडियो