scriptभारतीय विदेश मंत्री जयशंकर ने की मालदीव के राष्ट्रपति मुइज्जू से मुलाकात, दी पीएम मोदी की शुभकामनाएं | Indian minister of external affairs S. Jaishankar meets Maldives President Mohamed Muizzu, conveys PM Narendra Modi greetings | Patrika News
विदेश

भारतीय विदेश मंत्री जयशंकर ने की मालदीव के राष्ट्रपति मुइज्जू से मुलाकात, दी पीएम मोदी की शुभकामनाएं

S. Jaishankar’s Maldives Visit: भारतीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर इस समय अपने 3 दिवसीय मालदीव दौरे पर हैं। आज उनकी मुलाकात मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू से हुई।

नई दिल्लीAug 10, 2024 / 02:35 pm

Tanay Mishra

S. Jaishankar meets Mohamed Muizzu

S. Jaishankar meets Mohamed Muizzu

भारत (India) के विदेश मंत्री एस. जयशंकर (S. Jaishankar) शुक्रवार को 3 दिवसीय दौरे पर मालदीव (Maldives) पहुंचे हैं। इस साल की शुरुआत में भारत-मालदीव के विवाद के बाद यह पहला मौका है जब कोई भारतीय मंत्री मालदीव गया है। लगता है मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू (Mohamed Muizzu) को भी अपनी गलती का एहसास हो चुका है और इसी वजह से वह भी दोनों देशों के संबंधों में सुधार करने की बात कह चुके हैं। जयशंकर जब मालदीव की राजधानी माले पहुंचे, तब एयरपोर्ट पर मालदीव के विदेश मंत्री मूसा ज़मीर (Moosa Zameer) ने उनका स्वागत किया। दोनों के बीच शुक्रवार को कई अहम विषयों पर चर्चा भी हुई और दोनों ने 6 हाई इम्पैक्ट कम्युनिटी डेवलपमेंट प्रोजेक्ट्स का संयुक्त रूप से उद्घाटन भी किया। आज, शनिवार, 10 अगस्त को जयशंकर की मुलाकात मालदीव के राष्ट्रपति से हुई।

जयशंकर ने की मुइज्जू से मुलाकात

भारतीय विदेश मंत्री जयशंकर ने आज मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू (Mohamed Muizzu) से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान जयशंकर ने मुइज्जू को पीएम नरेंद्र मोदी की शुभकामनाएं भी दी। जयशंकर और मुइज्जू ने भारत-मालदीव के संबंधों को मज़बूत करने के विषय पर बात की जिससे दोनों देशों के लोगों को इसका फायदा मिले।


यह भी पढ़ें

भारी बारिश बनी आफत, 94 लोगों की मौत और 93 घायल

Hindi News/ world / भारतीय विदेश मंत्री जयशंकर ने की मालदीव के राष्ट्रपति मुइज्जू से मुलाकात, दी पीएम मोदी की शुभकामनाएं

ट्रेंडिंग वीडियो