scriptIndian Groceries : आम 2,400 और भिंडी 650 रुपये किलो, विदेश में इतने में मिल रहा है यह सामान | Indian Groceries : Mangoes at Rs 2400 bhindi at Rs 650 per kg price of Indian groceries in London shocks internet | Patrika News
विदेश

Indian Groceries : आम 2,400 और भिंडी 650 रुपये किलो, विदेश में इतने में मिल रहा है यह सामान

Indian Groceries : लंदन में भारतीय किराना सामान की कीमत दिखाने वाला एक वीडियो इंस्टाग्राम पर वायरल हो गया है।

नई दिल्लीJun 25, 2024 / 01:02 pm

M I Zahir

Indian Groceries In London

Indian Groceries In London

Indian Groceries : भारतीय किराना का सामान लंदन में बहुत महंगा बिक रहा है। यूके में भारतीय किराना सामान की कीमत दिखाने वाला एक वीडियो इंस्टाग्राम पर वायरल हुआ है। इस क्लिप में, दिल्ली निवासी छवि अग्रवाल अपने इंस्टाग्राम फॉलोअर्स को ब्रिटिश राजधानी में एक भारतीय किराना स्टोर पर ले गईं।
भारतीय किराना का सामान लंदन में बहुत महंगा बिक रहा है।
भारतीय किराना का सामान लंदन में बहुत महंगा बिक रहा है।

भारतीयों के पसंदीदा बिस्कुट

लंदन में रहने वाली अग्रवाल ने लंदन में लेज़ मैजिक मसाला और लिटिल हार्ट बिस्कुट जैसे भारतीयों के पसंदीदा बिस्कुट की कीमत का खुलासा किया। कई मामलों में, उन्होंने उनकी खुदरा कीमत की तुलना भारत में समान वस्तुओं की कीमत से की। उदाहरण के लिए, लेज़ मैजिक मसाला का एक पैकेट भारत में 20 रुपए में बिकता है। अग्रवाल ने कहा, लंदन में उसी पैकेट की कीमत 95 रुपए है। मैगी के एक बड़े पैक की कीमत भी भारत से अधिक है, जो लंदन के किराना स्टोर पर 300 रुपए में उपलब्ध है।

कीमतों में सबसे बड़ा उछाल

इस 27 वर्षीय महिला ने कहा कि लंदन में पनीर खरीदने की कीमत 700 रुपए है, जिससे उसे मटर पनीर पकाने की अपनी योजना रद्द करनी पड़ी। वह क्लिप में कहती है, “मैं इसके बजाय चिकन बनाऊंगी।” शायद कीमतों में सबसे बड़ा उछाल ताजा उपज के कालखंड में आया है, जहां अग्रवाल ने पाया कि छह के लिए अल्फांसो आम 2,400 रुपए में बेचा जा रहा था। भिंडी , जो कई भारतीय घरों का प्रमुख व्यंजन है, लंदन में 650 रुपए प्रति किलोग्राम पर उपलब्ध है और करेला ₹1,000 किलो बिकता हुआ देखा गया। इस 6 जून को वी​डियो साझा करने के बाद से, वीडियो इंस्टाग्राम पर 5.8 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है।
लंदन के बाजार में सामान की रेट।

लंदन में करेले का कारोबार…

कमेंट में एक व्यक्ति ने मजाक में कहा, “लंदन योजना रद्द कर दी गई।” दूसरे ने चुटकी लेते हुए कहा, “आइए लंदन में करेले का कारोबार खोलें।” एक तीसरे व्यक्ति ने लिखा, “अंग्रेज अभी भी हमें लूट रहे हैं।” एक इंस्टाग्राम यूजर ने घोषणा की, “कीमत देखने के बाद मुझे इन्हें खरीदने का कभी दिल नहीं करेगा।” हालाँकि, कई लोगों ने यह भी बताया कि वीडियो बनाते समय अग्रवाल ने क्रय शक्ति समानता को नजरअंदाज कर दिया था। एक व्यक्ति ने कमेंट किया “आप पाउंड में कमाते हैं और पाउंड में खर्च करते हैं। यह मत कहो कि यह महंगा है।

Hindi News/ world / Indian Groceries : आम 2,400 और भिंडी 650 रुपये किलो, विदेश में इतने में मिल रहा है यह सामान

ट्रेंडिंग वीडियो