scriptसाउथर्न अमरीका में गर्मी ने बरपाया कहर, दो हफ्ते में 13 लोगों की मौत | Heatwave in Southern America, at least 13 people have died in 2 weeks | Patrika News
विदेश

साउथर्न अमरीका में गर्मी ने बरपाया कहर, दो हफ्ते में 13 लोगों की मौत

Heatwave In Southern America: साउथर्न अमरीका में इस समय गर्मी कहर बरपा रही है। गर्मी इतनी भीषण है कि लोगों की जान पर बन आई है।

Jul 01, 2023 / 04:11 pm

Tanay Mishra

southern_us_heatwave.jpg

Heatwave In Southern America

ग्लोबल वॉर्मिंग पिछले कुछ साल से बेहद ही चिंताजनक मुद्दा रहा है। ग्लोबल वॉर्मिंग के चलते दुनियाभर के मौसम में बदलाव देखने को मिला है। सर्दी का मौसम ज़्यादा सर्दी लेकर आता है, तो गर्मी का मौसम ज़्यादा गर्मी। हालांकि मौसम में हुए इस बदलाव ने गर्मी के मौसम पर ज़्यादा असर डाला है और दुनिया के में कई जगहों पर अब पहले से ज़्यादा गर्मी पड़ने लगी है। अमरीका (United States Of America) भी इससे अछूता नहीं है। अमरीका में इस समय कई जगहों पर गर्मी से हाल बेहाल है और खास तौर पर साउथर्न अमरीका में।


साउथर्न अमरीका में गर्मी ने बरपाया कहर

साउथर्न अमरीका के राज्यों में पिछले दो हफ्तों से गर्मी कहर बरपा रही है। भीषण गर्मी का सबसे ज़्यादा असर टेक्सास (Texas) राज्य में देखने को मिल रहा है। गर्मी का आलम कुछ ऐसा है कि साउथर्न अमरीका में कई जगहों पर तापमान 119 डिग्री फॉरेनहाइट (48 डिग्री सेल्सियस) तक पहुंच गया है। इससे लोगों का हाल बेहाल हो रहा है।

दो हफ्ते में 13 लोगों की मौत

साउथर्न अमरीका में भीषण गर्मी का कहर इतना ज़्यादा है कि पिछले दो हफ्ते में अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें से सबसे ज़्यादा मौतें टेक्सास के ही वेब काउंटी (Webb County) में हुई हैं। वेब काउंटी में अब तक भीषण गर्मी की वजह से 11 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें से 10 लोग वेब काउंटी के ही निवासी थे. जबकि 11वां एक पास की काउंटी का निवासी था जिसे वेब काउंटी के अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया था। उस व्यक्ति की अस्पताल में ही मौत हो गई।

https://twitter.com/AFP/status/1674895836784779268?ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

केन्या में भीषण रोड एक्सीडेंट, 48 लोगों की मौत

Hindi News / world / साउथर्न अमरीका में गर्मी ने बरपाया कहर, दो हफ्ते में 13 लोगों की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो