scriptफ्यूल टैंकर में हुए भीषण धमाके ने ली 147 लोगों की जान | Fuel tanker explosion in Nigeria kills 147 people | Patrika News
विदेश

फ्यूल टैंकर में हुए भीषण धमाके ने ली 147 लोगों की जान

Nigeria Fuel Tanker Explosion: नाइजीरिया में फ्यूल से भरे टैंकर में भीषण धमाके से मरने वालों का आंकड़ा बढ़ गया है।

नई दिल्लीOct 17, 2024 / 11:49 am

Tanay Mishra

Fuel tanker explosion in Nigeria

Fuel tanker explosion in Nigeria

नाइजीरिया (Nigeria) में मंगलवार देर रात जिगावा (Jigawa) राज्य के माजिया (Majia) शहर में एक बड़ा हादसा हो गया। लोकल पुलिस के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि फ्यूल से भरे एक टैंकर में भीषण धमाका हो गया। पुलिस के प्रवक्ता के अनुसार फ्यूल टैंकर जब रोड पर जा रहा था, तभी इसके सामने एक ट्रक आ गया और उसकी ट्रक से टक्कर न हो, इसके लिए टैंकर के ड्राइवर ने उसे तेज़ी से मोड़ दिया। इस वजह से उसका बैलेंस चला गया और फ्यूल टैंकर पलट गया और काफी सारा फ्यूल सड़क पर गिर गया। ऐसे में कई लोग फ्यूल लेने के लिए सड़क पर आ गए। थोड़ी ही देर में फ्यूल और टैंकर में आग लग गई और भीषण धमाका हो गया।

147 लोगों की मौत

नाइजीरिया के जिगावा राज्य के माजिया शहर में फ्यूल टैंकर में हुए इस धमाके से अब तक 147 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें से कुछ लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, कुछ की अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई और कुछ लोगों ने अस्पताल में अंतिम सांस ली। कुछ लोग घायल हैं और अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं।

अक्सर होते हैं ऐसे हादसे

नाइजीरिया में ऐसे हादसे अक्सर होते हैं जब फ्यूल टैंकर में धमाके होते हैं और इससे जान के साथ ही माल का नहीं नुकसान होता है। इन्हें डोकने के कोशिश भी काम नहीं कर रही।

यह भी पढ़ें

Earthquake: चीन में 5.2 तीव्रता के भूकंप से थर्रा उठी धरती, लोग हुए चिंतित

Hindi News / world / फ्यूल टैंकर में हुए भीषण धमाके ने ली 147 लोगों की जान

ट्रेंडिंग वीडियो