scriptफ्यूल टैंकर धमाके में अब तक 170 लोगों की मौत, आंकड़ा बढ़ने की संभावना बरकरार | Fuel tanker explosion death toll reaches 170 in NIgeria, expected to rise more | Patrika News
विदेश

फ्यूल टैंकर धमाके में अब तक 170 लोगों की मौत, आंकड़ा बढ़ने की संभावना बरकरार

Nigeria Fuel Tanker Explosion: नाइजीरिया में फ्यूल से भरे टैंकर में भीषण धमाके से मरने वालों की संख्या बढ़ने का सिलसिला बरकरार है।

नई दिल्लीOct 19, 2024 / 10:35 am

Tanay Mishra

Fuel tanker explosion in Nigeria

Fuel tanker explosion in Nigeria

नाइजीरिया (Nigeria) में मंगलवार देर रात जिगावा (Jigawa) राज्य के माजिया (Majia) शहर में एक बड़ा हादसा हो गया। शहर में फ्यूल से भरे एक टैंकर में भीषण धमाका हो गया। लोकल पुलिस के प्रवक्ता ने इस हादसे की जानकारी देते हुए बताया कि एक ट्रक से टक्कर से बचने के लिए फ्यूल टैंकर के ड्राइवर को उसे तेज़ी से मोड़ना पड़ा, जिससे वो पलट गया और काफी सारा फ्यूल सड़क पर गिर गया। यह देखकर कई लोग फ्यूल लेने के लिए सड़क पर आ गए। थोड़ी ही देर में फ्यूल और टैंकर में आग लग गई और उसके बाद भीषण धमाका हुआ। इस हादसे में मरने वालों लोगों की संख्या बढ़ने का सिलसिला अभी भी थम नहीं रहा।

अब तक 170 लोगों की मौत

नाइजीरिया के जिगावा राज्य के माजिया शहर में फ्यूल टैंकर में हुए इस धमाके से अब तक 170 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें से कई लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, कई लोगों की अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई और कई घायलों ने अस्पताल में अंतिम सांस ली।


70 से ज़्यादा अभी भी घायल

इस हादसे की वजह से 70 से ज़्यादा लोग अभी घायल हैं और अस्पताल में भर्ती हैं। कई घायलों की स्थिति बुरी तरह से झुलसने की वजह से गंभीर बताई जा रही हैं और उनका इलाज चल रहा है।

मरने वालों का आंकड़ा बढ़ने की संभावना बरकरार

लोकल पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि कई घायलों की स्थिति गंभीर होने की वजह से इस हादसे में मरने वालों का आंकड़ा अभी और बढ़ने की संभावना बरकरार है। हालांकि डॉक्टर्स अपनी पूरी कोशिश कर रहे हैं जिससे घायलों को बचाया जा सके।

नाइजीरिया में अक्सर होते हैं ऐसे हादसे

नाइजीरिया में ऐसे हादसे अक्सर होते हैं जब फ्यूल टैंकर में धमाके होते हैं और इससे जान के साथ ही माल का नहीं नुकसान होता है। इन्हें रोकने के प्रयास भी काम नहीं कर रहे।

यह भी पढ़ें

इज़रायली हमलों में मरने वाले फिलिस्तीनियों की संख्या 43 हज़ार पार

Hindi News / world / फ्यूल टैंकर धमाके में अब तक 170 लोगों की मौत, आंकड़ा बढ़ने की संभावना बरकरार

ट्रेंडिंग वीडियो