scriptमहिला पत्रकार को घेर कर बेरहमी से पीटा, एग्जाम सेंटर पर नकल की कर रही थी कवरेज, वीडियो वायरल | Female journalist beaten in Pakistan, video goes viral | Patrika News
विदेश

महिला पत्रकार को घेर कर बेरहमी से पीटा, एग्जाम सेंटर पर नकल की कर रही थी कवरेज, वीडियो वायरल

Pakistan: ये महिला पत्रकार वहां के एक स्कूल में नकल की खबर के इनपुट पर कवरेज के लिए गई थी। लेकिन कवरेज के दौरान ही स्कूल में छात्रों को नकल की सुविधाएं देने वाले माफियाओं ने महिला पत्रकार को पहले अपशब्द कहे और कवरेज बंद करने के लिए कहा। फिर इसके बाद वो एक साथ उस महिला पत्रकार पर टूट पड़े और बेरहमी से उसकी पिटाई कर दी।

नई दिल्लीMay 19, 2024 / 02:48 pm

Jyoti Sharma

Female journalist beaten in Pakistan

Female journalist beaten in Pakistan

पाकिस्तान (Pakistan) में आम लोगों को तो छोड़िय अब लोगों की समस्याएं को ऊपर तक पहुंचाने वाले पत्रकार भी सुरक्षित नहीं है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक महिला को कुछ लोगों का झुंड उसे पीटते हुए दिखाई दे रहा है। ये महिला एक पत्रकार है। पाकिस्तान के स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ये मामला पाकिसतान के कराची के कोरांगी इलाके का है। ये महिला पत्रकार वहां के एक स्कूल में नकल की खबर के इनपुट पर कवरेज के लिए गई थी। लेकिन कवरेज के दौरान ही स्कूल में छात्रों को नकल की सुविधाएं देने वाले माफियाओं ने महिला पत्रकार को पहले अपशब्द कहे और कवरेज बंद करने के लिए कहा। फिर इसके बाद वो एक साथ उस महिला पत्रकार पर टूट पड़े और बेरहमी से उसकी पिटाई कर दी। 

सिंध के मंत्रियों ने मांगी रिपोर्ट

ये मामला जब पाकिस्तान के राष्ट्रीय मीडिया में आया तो पूरे पाकिस्तान और कराची में हल्ला हो गया क्य़ोंकि मामला एक पत्रकार और महिला पत्रकार था। इस मामले पर सिंध के गृह मंत्री जियाउल हसन लंजर और विश्वविद्यालयों और बोर्डों के मंत्री मुहम्मद अली मलकानी ने संबंधित अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है। जिसके बाद, गृह मंत्री ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) कोरंगी हसन सरदार खान को घटना पर जल्द से जल्द एक रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया।

बेहद मुफलिसी में जी रहे पाकिस्तान के स्कूल

इस मामले में पुलिस  ने कार्रवाई की और स्कूल मालिक समेत तीन संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि कराची में मैट्रिक की परीक्षाएं गंभीर अनियमितताओं के साथ आयोजित की जा रही हैं जिसमें छात्रों के लिए फर्नीचर की कमी और खुलेआम नकल की शिकायतें तक मिल रही हैं।  इसके अलावा, परीक्षा शुरू होने से पहले परीक्षा के पेपर भी लीक हो गए थे।
वहीं माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कराची (BSEK) के तहत कक्षा 9 और 10 की वार्षिक परीक्षा के दौरान कई परीक्षा केंद्रों में बिजली कटौती की भी खबरें मिली थी। आलम ये है कि कराची में छात्रों को इतनी भीषण गर्मी में बिजली गुल होने की समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

Hindi News/ world / महिला पत्रकार को घेर कर बेरहमी से पीटा, एग्जाम सेंटर पर नकल की कर रही थी कवरेज, वीडियो वायरल

ट्रेंडिंग वीडियो