scriptTwitter ब्लू सब्सक्रिप्शन न लेने वाले सभी लोगों ने गंवाया वेरिफाइड चेकमार्क, सिर्फ 3 यूज़र्स के लिए खुद Elon Musk कर रहे हैं भुगतान | Elon Musk personally paying for three Twitter users' blue checkmark | Patrika News
विदेश

Twitter ब्लू सब्सक्रिप्शन न लेने वाले सभी लोगों ने गंवाया वेरिफाइड चेकमार्क, सिर्फ 3 यूज़र्स के लिए खुद Elon Musk कर रहे हैं भुगतान

Twitter Blue Checkmark: ट्विटर से लेगेसी वेरिफिकेशन प्रोग्राम कल बंद हो गया है। इसके तहत मिले ब्लू चेकमार्क्स भी हट गए हैं। ऐसे में ट्विटर ब्लू का मंथली सब्सक्रिप्शन न लेने वाले कई बड़े एक्टर्स, राजनेता, खिलाड़ियों और दूसरे पॉपुलर लोगों ने ट्विटर पर अपना ब्लू चेकमार्क गंवा दिया है। पर 3 ऐसे लोग भी हैं जिनके ब्लू चेकमार्क के लिए खुद ट्विटर के मालिक एलन मस्क पैसे चुका रहे हैं।

Apr 21, 2023 / 12:24 pm

Tanay Mishra

elon_musk_personally_paying_for_3_twitter_users.jpg

Elon Musk personally paying for 3 Twitter users

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) पर शुरू से ही ब्लू चेकमार्क को वेरिफिकेशन का साइन माना जाता रहा है। ट्विटर पर लेगेसी वेरिफिकेशन प्रोग्राम के तहत सभी ऐसे लोग जो पब्लिक प्रोफाइल हैं और लोगों के बीच पॉपुलर हैं, उन्हें ब्लू चेकमार्क्स दिए जाते थे। इनमें एक्टर्स, राजनेता, खिलाड़ी और दूसरे कई पॉपुलर लोग शामिल थे। पर ट्विटर के नए मालिक ने अब इस नियम में बदलाव कर दिया है। कल यानी कि 20 अप्रैल से ट्विटर लेगेसी वेरिफिकेशन के तहत दिए गए सभी यूज़र्स जिन्होंने ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन नहीं लिया हैं, के ब्लू चेकमार्क हटा दिए गए हैं। इनमें भारत समेत दुनियाभर के कई बड़े सेलेब्स और राजनेता भी शामिल हैं। शाहरुख खान (Shah Rukh Khan), योगी आदित्यनाथ (Yogi Aditynath), सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar), विराट कोहली (Virat Kohli), अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और दूसरे कई नाम शामिल हैं। पर 3 ऐसे लोग भी हैं जिनके ब्लू चेकमार्क्स के लिए खुद कंपनी के मालिक एलन मस्क पैसे चुका रहे हैं।


किन 3 लोगों के ब्लू चेकमार्क के लिए एलन चुका रहे हैं पैसे?

हाल ही एलन ने ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी कि वह खुद कुछ लोगों के ब्लू चेकमार्क के लिए पैसे चुका रहे हैं। एलन बताया कि वह तीन लोगो के लिए खुद पैसे दे रहे हैं जिससे उनका ब्लू चेकमार्क बरकरार रहे। उन तीनों के नाम इस प्रकार हैं।

1. William Shatner – विलियन शैटनर कनाडा बेस्ड एक्टर हैं।

2. LeBron James – लेब्रॉन जेम्स अमरीकी बास्केटबॉल प्लेयर हैं।

3. Stephen King – स्टीफन किंग अमरीकी लेखक हैं।

https://twitter.com/elonmusk/status/1649211324344201218?ref_src=twsrc%5Etfw


ब्लू चेकमार्क वापस पाने का है सिर्फ एक तरीका

ट्विटर से लेगेसी ब्लू चेकमार्क्स हटने के बाद ब्लू चेकमार्क वापस पाने का सिर्फ एक ही तरीका है। और वो तरीका है ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन (Twitter Blue Subscription)। ट्विटर ब्लू सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मिलने वाली सब्सक्रिप्शन बेस्ड सर्विस है। इससे यूज़र्स को ब्लू चेकमार्क तो मिलता है ही, साथ ही दूसरे कई फीचर्स भी मिलते हैं जो नॉर्मल ट्विटर यूज़र्स को नहीं मिलते।

क्या है सब्सक्रिप्शन फीस?

ट्विटर ब्लू की सब्सक्रिप्शन फीस एंड्रॉयड और आईओएस ट्विटर ऐप पर 11 डॉलर प्रति महीना और ट्विटर वेब के लिए 8 डॉलर प्रति महीना है। भारत में एंड्रॉयड और आईओएस ट्विटर ऐप पर ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के लिए 900 रुपये प्रति महीना और ट्विटर वेब पर 650 रुपये प्रति महीना चुकाने होंगे। ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के वार्षिक पैक पर 12% डिस्काउंट मिलता है।

यह भी पढ़ें

भारत के आर्थिक चमत्कार का हिस्सा बनना चाहता है अमरीका

Hindi News / world / Twitter ब्लू सब्सक्रिप्शन न लेने वाले सभी लोगों ने गंवाया वेरिफाइड चेकमार्क, सिर्फ 3 यूज़र्स के लिए खुद Elon Musk कर रहे हैं भुगतान

ट्रेंडिंग वीडियो