scriptEarthquake: भारत के पड़ोसी तिब्बत में आया भूकंप, बॉर्डर तक कांप गई धरती  | Earthquake in Xizang in Tibet India Border Tremors | Patrika News
विदेश

Earthquake: भारत के पड़ोसी तिब्बत में आया भूकंप, बॉर्डर तक कांप गई धरती 

Earthquake: एक सप्ताह पहले भी तिब्बत में भूकंप आया था। जिससे भारत के सीमावर्ती राज्यों तक झटके महसूस हुए थे।

नई दिल्लीOct 26, 2024 / 09:40 am

Jyoti Sharma

Earthquake

Earthquake

Earthquake: तिब्बत के शिजांग में शनिवार तड़के भूकंप आया। सुबह 6:49 बजे इस भूकंप के झटकों ने घरों में चैन से सो रहे लोगों को नींद उड़ा दी। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी की रिपोर्ट के मुताबिक तिब्बत के शिज़ांग (Earthquake in Tibet) में आए इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.1 मापी गई। रिपोर्ट के मुताबिक भूकंप का केंद्र अक्षांश 34.17 उत्तर और देशांतर 83.30 पूर्व में 202 किलोमीटर की गहराई पर स्थित था।

किसी के हताहत होने की खबर नहीं

ये भूकंप इतना जबरदस्त था कि भारत की सीमा तक के इलाके इसकी जद में थे हालांकि भारतीय सीमावर्ती राज्यों में भूकंप की पुष्टि नहीं हुई है। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने X पर पोस्ट कर इस भूकंप की जानकारी दी। वहीं तिब्बती प्रशासन की तरफ से किसी नुकसान या हताहत की कोई रिपोर्ट नहीं मिली है।
इससे पहले 16 अक्टूबर को 4.0 तीव्रता का भूकंप शिजांग में आया था। तब इसके झटके नेपाल और नेपाल से सटे भारतीय सीमावर्ती इलाकों तक महसूस किए गए। उस भूकंप का केंद्र ज़मीन से 30 किमी की गहराई में रहा।

Hindi News / world / Earthquake: भारत के पड़ोसी तिब्बत में आया भूकंप, बॉर्डर तक कांप गई धरती 

ट्रेंडिंग वीडियो