scriptआयरन डोम की बड़ी चूक, इजरायली पीएम के निजी आवास पर ड्रोन हमला | Drone attack on Israeli PM's personal residence | Patrika News
विदेश

आयरन डोम की बड़ी चूक, इजरायली पीएम के निजी आवास पर ड्रोन हमला

हमास चीफ याह्या सिनवार के मारे जाने के बाद अब हिजबुल्लाह ने इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के निजी आवास को निशाना बनाकर सफल ड्रोन हमला किया है। इजरायली मीडिया में बताया गया है कि हाइफा के कैसारिया इलाके में शनिवार सुबह विस्फोट की आवाज सुनी गई

नई दिल्लीOct 20, 2024 / 11:33 am

Ashib Khan

तेलअवीव. हमास चीफ याह्या सिनवार के मारे जाने के बाद अब हिजबुल्लाह ने इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के निजी आवास को निशाना बनाकर सफल ड्रोन हमला किया है। इजरायली मीडिया में बताया गया है कि हाइफा के कैसारिया इलाके में शनिवार सुबह विस्फोट की आवाज सुनी गई, जहां पीएम नेतन्याहू का निजी आवास है। हमले के दौरान, प्रधानमंत्री और उनकी पत्नी मौजूद नहीं थे। हमले में किसी के घायल होने की खबर नहीं है।
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इजरायली पीएम नेतन्याहू के निजी आवास पर शनिवार को ड्रोन से हुए हमले में लेबनान के साथ-साथ ईरान का भी हाथ था। इस हमले को लेकर इजरायली मीडिया की तरफ से कहा गया है कि यह हमला लेबनान की तरफ से किया गया था, जबकि इसका मास्टरमाइंड ईरान था। रिपोर्ट में कहा गया कि इस हमले के जरिए हिजबुल्लाह के साथ मिलकर तेहरान ने इजरायली पीएम नेतन्याहू को खत्म करने की कोशिश की है। ड्रोन के इस हमले को इजरायल के सुरक्षा तंत्र आयरन डोम की बड़ी चूक और हिजबुल्लाह के लिए बड़ी सफलता माना जा रहा है।


हमले के दौरान नहीं बजा सायरन

चिंता की बात यह है कि हमले के दौरान कोई सायरन भी नहीं बजा। कैसारिया के निवासियों ने मीडिया को बताया कि, हमने अपने घरों के ऊपर घर्र-घर्र की आवाज सुनी। लेकिन कोई सायरन नहीं बज रहा था, इसलिए हम बहुत चिंतित नहीं थे। लेकिन फिर अचानक एक बड़ा विस्फोट सुनाई दिया। यह बिना किसी पूर्व चेतावनी के एक बड़ा हमला था। हालांकि, इसी समय तेल अवीव के उत्तर में ग्लिलोट में सायरन बजते रहे, जहां एक प्रमुख आईडीएफ खुफिया बेस और मोसाद मुख्यालय है।


हम रुकने वाले नहीं – नेतन्याहू

कैसारिया में अपने घर को निशाना बनाए जाने के बाद सोशल मीडिया पर हिब्रू और अंग्रेजी में पोस्ट किए गए दो वीडियो में नेतन्याहू ने जोर देकर कहा है कि, उन्हें कोई भी और कुछ भी रोक नहीं पाएगा और इजरायल, इस युद्ध को जीतने जा रहा है। नेतन्याहू के कार्यालय की ओर से यह संक्षिप्त बयान इजरायली सेना के यह स्वीकार करने के बाद आया कि आलीशान विला और रोमन खंडहरों तथा एम्फीथियेटर के लिए प्रसिद्ध इस बेहतरीन शहर में ‘एक इमारत को निशाना बनाया गया है।’ सेना ने कहा कि यह ड्रोन लेबनान से प्रक्षेपित किए गए तीन ड्रोनों में से एक था तथा अन्य दो को मार गिराया गया।

अच्छी तरह पता है, इजरायल कैसे करेगा ईरान पर हमलाः बाइडन


अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने जर्मनी में एक पत्रकार के सवाल के जवाब में शनिवार को माना कि उन्हें अच्छी तरह पता है कि ईरान के हालिया बैलिस्टिक मिसाइल हमले का जवाब इजरायल कैसे और कब देने की योजना बना रहा है। यह पहला मौका है जब अमरीका ने संकेत दिया है कि वह जवाबी कार्रवाई के बारे में इजरायल के साथ एक सहमति पर पहुंच गया है।

Hindi News / world / आयरन डोम की बड़ी चूक, इजरायली पीएम के निजी आवास पर ड्रोन हमला

ट्रेंडिंग वीडियो