scriptरक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जाएंगे अमेरिका, द्विपक्षीय डिफेंस संबंधों की मज़बूती पर होगी चर्चा | Defense Minister Rajnath Singh to visit USA | Patrika News
विदेश

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जाएंगे अमेरिका, द्विपक्षीय डिफेंस संबंधों की मज़बूती पर होगी चर्चा

Rajnath Singh USA Visit: भारतीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह अमेरिका दौरे पर जाने वाले हैं।

नई दिल्लीAug 21, 2024 / 01:33 pm

Tanay Mishra

Defense Minister Rajnath Singh

Defense Minister Rajnath Singh

भारत (India) के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) अमेरिका (United States Of America) जाने वाले हैं। राजनाथ का यह अमेरिका दौरा एक आधिकारिक दौरा है और यह 4 दिवसीय होगा। राजनाथ 23-26 अगस्त तक अमेरिका के दौरे पर रहेंगे। अमेरिकी रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन (Lloyd Austin) के निमंत्रण पर राजनाथ अमेरिका जा रहे हैं, जहाँ दोनों देशों के रक्षा मंत्रियों की मीटिंग भी होगी।

द्विपक्षीय डिफेंस संबंधों की मज़बूती पर होगी चर्चा

अमेरिका में राजनाथ और ऑस्टिन के बीच दोनों देशों के द्विपक्षीय डिफेंस संबंधों की मज़बूती पर चर्चा होगी। राजनाथ अमेरिका में राष्ट्रीय सुरक्षा मामलों के लिए राष्ट्रपति के सहायक जेक सुलिवान (Jake Sullivan) से भी मुलाकात करेंगे।

अहम है राजनाथ का यह अमेरिका दौरा

रक्षा मंत्री राजनाथ का यह अमेरिका दौरा काफी अहम है। पिछले कुछ साल में भारत-अमेरिका संबंधों में काफी मज़बूती आई है और डिफेंस सेक्टर में दोनों देशों की पार्टनरशिप भी बढ़ी है। ऐसे में राजनाथ के इस दौरे के दौरान दोनों देशों के बीच डिफेंस पार्टनरशिप को और बढ़ाने की योजना के रोडमैप पर काम किया जाएगा।

भारतीय समुदाय को भी करेंगे संबोधित

अमेरिका दौरे के दौरान राजनाथ अमेरिका में रह रहे भारतीय समुदाय से भी मुलाकात करेंगे। साथ ही राजनाथ उन्हें संबोधित भी करेंगे।

यह भी पढ़ें

ईरान में पलटी बस, 35 पाकिस्तानी तीर्थयात्रियों की मौत

Hindi News/ world / रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जाएंगे अमेरिका, द्विपक्षीय डिफेंस संबंधों की मज़बूती पर होगी चर्चा

ट्रेंडिंग वीडियो