scriptगिनी में तेल डिपो पर धमाके से मरने वालों का आंकड़ा पहुंचा 23, घायलों की संख्या हुई 241 | Death toll from explosion and fire at fuel depot in Guinea hits 23 | Patrika News
विदेश

गिनी में तेल डिपो पर धमाके से मरने वालों का आंकड़ा पहुंचा 23, घायलों की संख्या हुई 241

Guinea Fuel Depot Explosion And Fire Accident: गिनी की राजधानी कोनाक्री में सोमवार को एक तेल डिपो पर धमाका होने की वजह से आग लगने के हादसे में मरने वालों और घायलों का आंकड़ा बढ़ गया है।

Dec 22, 2023 / 12:01 pm

Tanay Mishra

guinea_fuel_depot_explosion_and_fire.jpg

Explosion and fire at fuel depot in Guinea

वेस्ट अफ्रीकन देश गिनी (Guinea) में सोमवार को जल्द सुबह एक मुख्य तेल डिपो में भीषण हादसा हुआ। देश की राजधानी कोनाक्री (Conakry) में एक तेल डिपो में धमाका होने के बाद भीषण आग लग गई। हादसे में उस दिन 13 लोगों की मौत और 178 लोगों के घायल होने की जानकारी सामने आई थी, पर अब यह आंकड़ा बढ़ गया है। सरकार ने आज इस बात की जानकारी दी है।


कितना हुआ आंकड़ा?

गिनी की सरकार ने जानकारी देते हुए बताया कि सोमवार को कोनाक्री के तेल डिपो में धमाके के बाद आग लगने के हादसे में मरने वालों का आंकड़ा 23 पहुंच गया है। घायलों की संख्या भी बढ़कर 241 हो गई है। कई घायल अभी भी अस्पताल में हैं।

https://twitter.com/hashtag/BREAKING?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


आग थी काफी भीषण

गिनी की राजधानी कोनाक्री में तेल डिपो में धमाके के बाद लगी आग काफी भीषण थी। ऐसे में आग पर काबू पाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। इसके लिए फायर-ब्रिगेड की कई गाड़ियों की ज़रूरत पड़ी।

तेल डिपो में भी हुआ काफी नुकसान

इस घटना की वजह से तेल डिपो में भी काफी नुकसान हुआ। बड़ी मात्रा में तेल के जलने के साथ ही डिपो में भी नुकसान हुआ। इससे लोगों में भी काफी नारजगी है क्योंकि कई लोगों को इस वजह से ही रोजगार मिला हुआ है।

कारण का अभी तक नहीं हुआ खुलासा

पुलिस ने इस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है। हालांकि इस तेल डिपो में धमाके और आग लगने की क्या वजह रही, इस बात का खुलासा अभी तक नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ें

चीन की कोयला खदान में हादसा, 12 मजदूरों की मौत



Hindi News / world / गिनी में तेल डिपो पर धमाके से मरने वालों का आंकड़ा पहुंचा 23, घायलों की संख्या हुई 241

ट्रेंडिंग वीडियो