scriptBig Accident: दो मेट्रो बसों की जोरदार टक्कर, 2 की मौत, 38 घायल, दिल दहलाने वाला वीडियो वायरल | CCTV Video: One person died, 38 injured in collision between two metro buses in Istanbul | Patrika News
विदेश

Big Accident: दो मेट्रो बसों की जोरदार टक्कर, 2 की मौत, 38 घायल, दिल दहलाने वाला वीडियो वायरल

Metro Bus Accident : यह दुर्घटना उस वक्त घटी जब एक बस के चालक ने सड़क निर्माण की चेतावनी पर गौर नहीं किया और गलत लेन में चला गया। इसके बाद चालक को सड़क निर्माण में लगी गाड़ी को बचाने के लिए बस मोड़नी पड़ी, जिससे वह एक दूसरी बस से टकरा गए।

नई दिल्लीAug 30, 2024 / 09:46 am

Jyoti Sharma

Metro Bus Accident : तुर्की की राजधानी इस्तांबुल में गुरुवार को दो मेट्रो बसों की टक्कर में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 38 अन्य घायल हो गए। इस्तांबुल के गवर्नर ऑफिस ने बताया कि शहर के यूरोपीय साइड के जिले ‘कुकुकसेकमसे’ में यह हादसा अधिक भीड़ की वजह से हुआ। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 38 अन्य लोग घायल हो गए। घायलों में दो लोगों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है।यह दुर्घटना उस वक्त घटी जब एक बस के चालक ने सड़क निर्माण की चेतावनी पर गौर नहीं किया और गलत लेन में चला गया। इसके बाद चालक को सड़क निर्माण में लगी गाड़ी को बचाने के लिए बस मोड़नी पड़ी, जिससे वह एक दूसरी बस से टकरा गए।
इस दुर्घटना के बाद तुरंत दोनों तरफ की बस सेवाओं को रोक दिया गया। जिसकी वजह से सड़कों पर लोगों को बस के स्टॉपेज पर लंबी कतारों में चलते देखा गया। जबकि दो गाड़ी ढोने वाले ट्रकों की मदद से कुछ ही समय में दोनों बसों को मौके से हटाने के बाद ट्रैफिक सामान्य कर दिया गया। दोनों बसों के आपस में टकराने की घटना पास में ही लगे एक कैमरे में भी कैद हो गई। इस वीडियो में ‘बेलीकुजू’ की तरफ से आ रही बस को टक्कर से पहले साफ देखा जा सकता है। इसमें बस सड़क के दाहिनी लेन में बैरिकेड्स से टक्कर के बाद आकर स्टॉप पर खड़ी है।
इस्तांबुल के गवर्नर ऑफिस के बयान के मुताबिक, घटना स्थल के लिए बड़े पैमाने पर स्वास्थ्य टीमों को रवाना किया गया है। ये टीमें घायलों को नजदीकी अस्पताल में ले जाएंगे। शहर में भारी जाम से बचने के लिए मेट्रो बसें लोगों के लिए सबसे पसंदीदा साधन में से एक है, जो लाखों लोगों की पसंद है। ये बसें शहर में बसों के लिए निर्धारित विशेष सड़क पर चलती हैं, जिससे यात्रियों को सफर के दौरान कम खर्चे में जल्दी सफर का अनुभव मिलता है।

Hindi News/ world / Big Accident: दो मेट्रो बसों की जोरदार टक्कर, 2 की मौत, 38 घायल, दिल दहलाने वाला वीडियो वायरल

ट्रेंडिंग वीडियो