scriptब्राज़ील में लोगों के हाल बेहाल, बाढ़ से मरने वालों का आंकड़ा पहुंचा 126 | Brazil floods death toll reaches 126 | Patrika News
विदेश

ब्राज़ील में लोगों के हाल बेहाल, बाढ़ से मरने वालों का आंकड़ा पहुंचा 126

ब्राज़ील के साउथर्न राज्य रियो ग्रांडे डो सुल में मूसलाधार बारिश रुकने से लोगों की उम्मीद जागी थी कि उन्हें जल्द ही राहत मिलेगी, पर अब बारिश एक बार फिर शुरू हो गई है। राज्य में आई बाढ़ का असर अभी भी खत्म नहीं हुआ है और इससे मरने वालों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है।

नई दिल्लीMay 11, 2024 / 03:43 pm

Tanay Mishra

Floods in Rio Grande do Sul of Brazil

Floods in Rio Grande do Sul of Brazil

ब्राज़ील (Brazil) के साउथर्न राज्य रियो ग्रांडे डो सुल (Rio Grande do Sul) में मूसलाधार बारिश रुकने से लोगों की उम्मीद जागी थी कि उन्हें जल्द ही राहत मिलेगी, पर अब बारिश एक बार फिर से शुरू हो गई है। राज्य में पहले आई मूसलाधार बारिश की वजह से जो बाढ़ और कीचड़ धंसने की समस्या पैदा हो गई थी, उससे लोगों को अभी भी राहत नहीं मिली है। राज्य में लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है और साथ ही इस वजह से मरने वालों का आंकड़ा अभी भी बढ़ रहा है।

मरने वालों का आंकड़ा पहुंचा 126

रियो ग्रांडे डो सुल में मूसलाधार बारिश से आई बाढ़ और कीचड़ धंसने से मरने वालों का आंकड़ा 126 पहुंच गया है। मरने वालों की संख्या में अभी और इजाफा होने की भी आशंका जताई जा रही है।


करीब 14,76,000 लोग प्रभावित

रियो ग्रांडे डो सुल में मूसलाधार बारिश से आई बाढ़ और कीचड़ धंसने की वजह से अब तक करीब 14,76,000 लोग प्रभावित हुए हैं।

756 लोग घायल, करीब 165,000 विस्थापित

रियो ग्रांडे डो सुल में मूसलाधार बारिश से आई बाढ़ और कीचड़ धंसने की वजह से करीब 756 लोग घायल हो गए हैं। साथ ही करीब 165,000 लोग इस वजह से अपना घर खो चुके हैं और विस्थापित हो चुके हैं।

करीब 141 लोग अभी भी लापता

रियो ग्रांडे डो सुल में मूसलाधार बारिश से आई बाढ़ की वजह से अभी भी करीब 141 लोग लापता हैं। लापता लोगों की तलाश जारी है।

अभी भी फंसे हैं दर्जनों लोग

रियो ग्रांडे डो सुल में मूसलाधार बारिश से आई बाढ़ और कीचड़ धंसने की वजह से दर्जनों लोग अभी भी फंसे हुए हैं। फंसे हुए लोगों को बचाने के लिए बचाव कार्य जारी है।

यह भी पढ़ें

भारत की बांग्लादेश में चीन को झटका देने की तैयारी, ड्रैगन के हाथ से फिसल सकता है यह प्रोजेक्ट..

Hindi News/ world / ब्राज़ील में लोगों के हाल बेहाल, बाढ़ से मरने वालों का आंकड़ा पहुंचा 126

ट्रेंडिंग वीडियो